पठानकोट और उड़ी हमले में रक्षा मंत्री पाकिस्तान को क्लीन चिट दे रही है : पी. चिदंबरम

पठानकोट और उड़ी हमले में रक्षा मंत्री पाकिस्तान को क्लीन चिट दे रही है : पी. चिदंबरम

Posted by

केंद्र में एनडीए के सत्ता में आने के बाद बड़े आतंकवादी हमले नहीं होने के रक्षा मंत्री के बयान पर कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम ने हमला बोला है। रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण पर निशाना साधते हुए वरिष्ठ कांग्रेसी नेता ने कहा कि ऐसा कह कर रक्षा मंत्री पाकिस्तान को क्लीन चिट दे रही है।

इन हमलों को पाकिस्तान द्वारा या सीमा पार से न होना बताकर रक्षा मंत्री पठानकोट और उड़ी हमले के मामले में पाकिस्तान को क्लीन चिट दे रही हैं?

— P. Chidambaram (@PChidambaram_IN) January 14, 2019

चिदंबरम ने सवाल उठाया कि क्या रक्षा मंत्री वर्ष 2016 में पठानकोट और फिर उरी में हुए पाकिस्तानी हमलों को नकार रही हैं। उन्होंने कहा कि क्या इन हमलों को आतंकी हमला नहीं माना जाए। उन्होंने एक के बाद एक कई ट्वीट करते हुए रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण को भारत के नक्शे में पठानकोट और उरी ढूंढने की नसीहत दे डाली।

रक्षा मंत्री का कहना है कि 2014 के बाद पाकिस्तान की तरफ से कोई आतंकी हमला नहीं हुआ। क्या रक्षा मंत्री जी भारत का नक्शा उठाकर यह बताएंगी कि पठानकोट और उड़ी कहाँ है?

— P. Chidambaram (@PChidambaram_IN) January 14, 2019

मालूम हो कि भाजपा के राष्ट्रीय अधिवेशन के दौरान शनिवार को सीतारमण ने कहा था कि 2014 के बाद से कोई बड़ा आतंकवादी हमला नहीं हुआ है। उन्होंने कहा था कि देश में तबाही मचाने के प्रयासों को सीमा पर ही खत्म कर दिया गया है।

चिदंबरम ने रक्षा मंत्री के इन्हीं दावों पर सवाल उठाते हुए कहा कि यह कह कर कि ये हमले पाकिस्तान ने नहीं किए, क्या रक्षा मंत्री पठानकोट और उरी हमलों के संबंध में पाकिस्तान को क्लीन चिट दे रही है।

मालूम हो कि पठानकोट वायु सेना अड्डे पर हमला 2 जनवरी 2016 को हुआ था। वहीं, 18 सितंबर को उरी में हमला हुआ था। भारी हथियारों से लैस चार आतंकवादियों ने जम्मू-कश्मीर में भारतीय सेना के मुख्यालय पर हमला किया था।