सपा-बसपा गठबंधन पर राजनाथ सिंह ने कहा, ‘भाजपा यूपी में 72 सीटें जीतेगी’

सपा-बसपा गठबंधन पर राजनाथ सिंह ने कहा, ‘भाजपा यूपी में 72 सीटें जीतेगी’

Posted by

सपा-बसपा गठबंधन पर केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने दोनों पार्टियों को 2017 विधानसभा चुनाव की याद दिलाई। उन्होंने सपा और बसपा गठबंधन पर चुटकी लेते हुए कहा कि क्या साल 2017 का विधानसभा चुनाव भूल गए। उन्होंने कहा कि चाहे जितना गठबंधन बनाना हो बना लें, लेकिन भाजपा यूपी में 72 सीटें जीतेगी।

Union Home Minister Rajnath Singh on SP-BSP alliance: Have they forgotten what happened in 2017 elections? They can form as many alliances as they want, but BJP will not win less than 72 out of 80 seats in Uttar Pradesh. pic.twitter.com/xXUFHkWbFU

— ANI UP (@ANINewsUP) January 14, 2019

साल 2017 विधानसभा चुनाव में यूपी में भाजपा प्रचंड बहुमत से सत्ता में आई थी। समाजवादी पार्टी ने सत्ता खो दी थी। भाजपा को 312 सीटों पर जीत हासिल हुई थी, जबकि सपा को 47 और बसपा को 19 सीटों पर जीत मिली थी।

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में एसएसबी के एक प्रशासनिक भवन और आवासीय परिसर का उद्घाटन करने पहुंचे थे। वहां उन्होंने कहा कि भाजपा उत्तर प्रदेश के 80 संसदीय क्षेत्रों में से 72 से कम सीटों पर जीत से संतुष्ट नहीं होगी।

मालूम हो कि बीते 12 जनवरी को समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी ने गठबंधन की घोषणा की थी। बसपा सुप्रीमो मायावती और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान 38-38 सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा की थी।