जिनके पंख खुद बंधे हुए होते है वो क़ौम को कहां उड़ान भरने देंगे

जिनके पंख खुद बंधे हुए होते है वो क़ौम को कहां उड़ान भरने देंगे

Posted by

Sagar PaRvez

#दो करोड़ रोज़गार!… बीएड टीईटी प्रशिक्षितों ने सरकार की बुद्धि- शुद्धि के लिए किया यज्ञ

उत्तराखंड-देहरादून : प्राथमिक शिक्षक सेवानियमावली में संसोधित कर वर्षवार विज्ञप्ति जारी करने की मांग को लेकर आंदोलनरत बीएड टीईटी प्रशिक्षितों ने सरकार की बुद्धि शुद्धि के लिए यज्ञ किया। कहा कि जब तक मांग पूरी नहीं होगी धरना जारी रहेगा।

शनिवार को शिक्षा निदेशालय में बीएड टीईटी प्रशिक्षित महासंघ के जुड़े प्रशिक्षितों ने विधिवध मंत्रोच्चार के साथ सरकार की बुद्धि शुद्धि के लिए यज्ञ किया। इस दौरान प्रशिक्षितों ने पूर्व सीएम भगत सिंह कोश्यारी और कृषि मंत्री सुबोध उनियाल स्वास्थ्य लाभ की कामना की। प्रशिक्षितों ने कहा कि लम्बे समय से आंदोलनर रहने के बाद भी सरकार मांग के प्रति गंभीर नहीं है, लिहाजा उन्हें यज्ञ करना पड़ रहा है।

महासंघ के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष मनवीर रावत ने कहा कि शासन ने कैबिनेट में नई नियमावली निकालकर प्रशिक्षितों को बेरोजगार की लाइन में खड़ा कर दिया। प्रशिक्षितों की उम्रसीमा पूरी होने जा रही है, लेकिन इसके बाद भी सरकार वर्षवार विज्ञप्ति नहीं निकाल रही।

कहा कि प्राथमिक विद्यालयों में सभी रिक्त पदों पर बीएड, ज्येष्ठता ओर वरिष्ठता के आधार पर वर्षवार विज्ञप्ति जारी की जाए।

यदि जल्द ही प्रशिक्षितों की मांग पूरी नहीं हुई तो उन्हें आंदोलन के लिए मजबूर होना पड़ेगा।

============

Sagar PaRvez

चाचा रामफल (बदला हुआ नाम) ने नाबालिग भतीजी से किया रेप

हरियाणा-फतेहाबाद : इंसानी रिश्तों और मानवता को तार-तार करने वाली खबर सामने आई है। यहां रामफल (बदला हुआ नाम) ने अपनी ही 12 साल की सगी भतीजी को ऐसा घाव दे दिया, जिसको बयां करने में उसको तीन साल का समय लग गया। तीन साल बाद डरी-सहमी बच्ची ने चाइल्ड हेल्प लाइन पर फोन कर आप बीती सुनाई। तभी बाल कल्याण समिति ने पीड़िता से संपर्क साधा और उसकी काउंसलिंग की।

पीड़िता ने बताया कि उसके ही चाचा ने उसका रेप किया था। पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने आरोपित युवक के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

पुलिस के अनुसार पीडि़ता के पिता की ओर से आई शिकायत में बताया गया है कि उसका भाई व उसका परिवार अगल-बगल ही रहता है। घटना के दिन नंवबर 2015 को घर पर उनकी बेटी अकेली थी। तभी अकेलेपन का फायदा उठाकर उसका भाई यानी पीड़िता का चाचा घर पर आ गया और उसने बेटी के साथ गंदा काम किया। पीड़िता ने जब चाचा का विरोध किया तो उसने उसे मारपीट और जान से मारने की धमकी दी।

शिकायत में बताया गया कि धमकी के बार डर के चलते पीड़िता तीन सालों तक डरी सहमी चुप्पी साधे रही। अब दो दिन पहले उसने ने चाइल्ड हेल्प लाइन पर फोन कर मामले की जानकारी दी
============

Gyan Prakash Singh

*इस देश के तमाम बहुजन – मूलनिवासी ( SC , ST , OBC एवं MINORITIES ) चाहे कितना ही बड़ा कोई संगठन क्यों न बना लें , वे राजनीतिक व प्रशासनिक सत्ता पर काबिज़ तब तक नहीं हो सकते हैं , जब तक वे ( SC , ST , OBC , MINORITIES ) एक फ़ोरम पर एकजुट नहीं होते हैं।*

*महज़ सोशल मीडिया एवं अपने टी०वी० चैनल्स पर वैचारिक व सैद्धांतिक बातें कहने मात्र से कुछ भी नहीं होने को है। संवैधानिक , राजनैतिक एवं प्रशासनिक सत्ता की अभीष्ट की प्राप्ति हेतु बहुजनों को अपने – अपने जातीय कुनबे से बाहर निकलना ज़रूरी है।*

*कुनबे से बाहर निकले बिना बहुजनों की मुक्ति संभव ही नहीं है। हाँ , यह बात अवश्य होगा कि आसन्न 2019 के लोकसभा चुनाव में चंद कोईरी , कुर्मी , यादव , जाटव , पटेल , गूर्जर , मीणा , मराठा , दलित , महार , आदिवासी , मुस्लिम या अन्य बहुजन समाज़ के चंद सांसद विभिन्न क्षेत्रीय राजनीतिक दलों या राष्ट्रीय राजनीतिक दलों से निर्वाचित होकर बहुजन समाज़ के लिए महज़ “शो – पीस” बनकर ही रह जाएँगे एवं उन गिने – चुने चंद बहुजन सांसदों से इस देश के करोड़ों बहुजन आम अवाम की कोई भलाई होनेवाला नहीं है।*
😢😢😢😢😢👏👏👏👏

==============

Muhammad Sajid Ali Sultan‎
==========
ग़ैरों की क़यादत में मुस्लिम नेताओं का हाल कुछ ऐसा ही होता है. उनके पंख खुद बंधे हुए होते है वो क़ौम को कहां उड़ान भरने देंगे ‘मदद करेंगे अपने आकाओं की, क़ौम को गंगा-जमुनी की पिंजरे में बंद करने में.

 

Sujeet Kumar
यूपी के योगी सरकार ने धर्म के नाम पर सिर्फ़ इनको स्नान कराने के लिये देश के जनता का 4200 करोड़ रुपया उड़ा दिया।