#अमुवि छात्र आरिफ़ त्यागी पर हुआ जानलेवा हमला : भगवाधारियों ने बिगाड़ा माहौल : वीडियो

#अमुवि छात्र आरिफ़ त्यागी पर हुआ जानलेवा हमला : भगवाधारियों ने बिगाड़ा माहौल : वीडियो

Posted by

अलीगढ़ ।भारत में लोकसभा चुनाव होने वाले हैं उससे पहले राजनैतिक दल व उनके सहियोगी संगठन/गुर्गे सक्रिय हो गए हैं, मौजूदा केंद्र सरकार राफेल से लेकर बेरोज़गारी, किसान, मजदुर, ग़रीब, महंगाई जैसे मुद्दों पर विपक्ष के निशाने पर है, देश के अंदर मौजूद फासिस्ट और देशद्रोही शक्तियां हमेशा अलीगढ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के खिलाफ कोई न कोई षड़यंत्र रचने में लगी रहती हैं, अमुवि शुरू से ही एक विशेष विचारधारा, मानसिकता के लोगों की आँखों में खटकती रही है और इसी लिए इनका तंत्र कोई न कोई प्रोपगंडा, कार्यक्रम चला कर विश्व ख्याति प्राप्त शिक्षण संस्था का माहौल बिगाड़ने में लगे रहते हैं|

सोशल मीडिया पर अमुवि को लेकर अनेक पोस्ट देखने को मिल रही हैं, सत्यता की पुष्टि आधिकारिक रूप से कुछ तथ्यों की नहीं हो पायी है, जानकारी के मुताबिक अमुवि के कुछ छात्र नेता चुनावों से पहले NDA, UPA, महागठबंधन को लेकर भविष्य में मुस्लिम समाज का राजनैतिक कदम क्या होना चाहिए मीटिंग कर चुनिंदा मुस्लिम राजनेतओं, बुद्धजीवियों व सामाजिक कार्यकर्ताओं से वार्ता कर जाना चाहते हैं, इसी सिलसिले में एक मीटिंग 13 फरवरी को होने वाली है जिसमे अन्य लोगों के साथ असदुद्दीन ओवैसी को भी आमंत्रित किया गया है, असदुद्दीन ओवैसी के अलीगढ आने को लेकर भगवा बिरादरी, बीजेपी के नेताओं को आपत्ति है

मंगलवार को बीजेपी नेता अनेक हिन्दुत्वादियों के साथ अवैध हथियारों को खुलेआम लहराते हुए अमुवि सर्किल तक पहुँच गए और गेट खुलवाने की कोशिश करने लगे जिसके बाद विवाद हो गया, छात्रों के आने पर भगवा गुंडे भाग गए, इनकी कई बाइक यहाँ आग के हवाले कर दी गयीं

समस्या यह है कि पुलिस, प्रशासन, सरकार का जो काम है वह क्या भगवाधारी लोग करेंगे, अगर प्रशासन को लगता है कि ओवैसी को अलीगढ नहीं आना चाहिए तो उसे अधिकार है वो रोक दे, लेकिन हिंसा, फसाद की नौबत क्यों आने दी जाती है, लोकल ख़ुफ़िया विभाग कहाँ था कि भगवाधारियों के यहाँ आने की जानकारी उसे मिली|

 

अमुवि छात्रसंघ द्वारा महागठबंधन के खिलाफ मुस्लिम फ्रंट बनाने और उसमें असदुद्दीन ओवैसी को आने का निमंत्रण देने के बाद अलीगढ़ का माहौल गर्म हो गया है । मुस्लिम फ्रंट को लेकर आज सुबह कार्यक्रम था, असदुद्दीन ओवैसी और फ्रंट के विरोध में अमुवि छात्र नेता ठाकुर अजय सिंह अपने साथियों के साथ कैंपस पहुंचे और धरना देने लगे । इसी दौरान अमुवि छात्रों के दूसरे ग्रुप से उनकी झड़प हो गयी । बात इतनी बिगड़ी की जमकर लात घूंसे चले और खबर तो यह भी है कि अमुवि छात्रों ने भाजपा के एक नेता को दौड़ा दौड़ा कर पीटा है । असदुद्दीन ओवैसी का विरोध करने पहुंचे युवाओं पर फायरिंग करने की भी सूचना है अमुवि और भाजपा एकबार फिर आमने सामने हैं । मामले ने तूल पकड़ लिया है । दोनों पक्ष बड़ी संख्या में धरना दे रहे हैं ।

वहीं दिल्ली से आईं एक महिला मीडिया कर्मी से भी अभद्रता की खबर सामने आ रही है । एसपी सिटी, सीओ, समेत जिले के कई वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर मौजूद हैं

दरअसल, अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय छात्रसंघ द्वारा आयोजित मुस्लिम फ्रंट सम्मेलन में एआईएमआईएम के सांसद असदुद्दीन ओवैसी के आने की संभावना के चलते अमुवि छात्र नेता अजय सिंह छात्रों के साथ उनके विरोध में सर्किल चौराहा पर पहुंचे। इस दौरान छात्रनेता ने अन्य छात्रों के साथ अमुवि परिसर के अंदर विरोध प्रदर्शन किया। हालांकि बाद में पुलिस ने समझाकर उन्हें उठा दिया। लेकिन कुछ देर बाद एक ग्रुप ने भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ता की पिटाई कर दी

Sharjeel Usmani

@SharjeelUsmani
Just in: MA Political Science student Mohd Arif Khan attacked near Chungi gate. He has been beaten with rod, and baseball bats as the injuries suggest and is still unconscious. Don’t leave the campus, people.
@iamrana @asadowaisi #DemocraticAMUvsRepublicTV

Salman Ali
==========
एएमयू में रिपब्लिक टीवी की रिपोर्टिंग को लेकर कैम्पस में भड़का विवाद, छात्र कर रहे हैं विरोध प्रदर्शन

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में छात्रों के दो गुटों के बीच झड़प हो गयी है। सूत्रों के हवाले से ख़बर मिली है कि आज कैम्पस में असदुद्दीन ओवैसी पहुँचने वाले थे जिसके दौरान रिपब्लिक टीवी के पत्रकार ने कैम्पस में पहुँच कर ग़लत तरह से रिपोर्टिंग की छात्रों का कहना है कि रिपब्लिक टीवी कैम्पस के बाहर पहुँच कर वहाँ के छात्रों को आतंकवादी बता रहे हैं। इसके बाद जब छात्रों ने रिपोर्टर का विरोध किया तो एक गुट के छात्रों ने उनका समर्थन किया जिसके बाद छात्रों के बीच जम कर हिंसक झड़प हुई। छात्रों ने बाईक में आग लगाई। कैम्पस का माहौल बिगड़ा।

Raja Bhaiyya

ये दोनों तश्वीरें AMU सर्किल की हैं माहौल बिगाड़ने की भरपूर कोशिश थी. सत्ताधारी विधायक की गाढ़ी के बराबर में हिन्दूवादी लोगों के हाथ मे लगे हैं देशी कट्टे और वहीं पर मौजूद है पुलिस की गाढ़ी ये है आरएसएस का सुशासन खुद देख लीजिए.

अलीगढ़ : एएमयू में दो छात्र गुट आपस में भिड़े, दौड़ा-दौड़ाकर पीटा

अमर उजाला, अलीगढ़
===========
अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में दो समुदाय के छात्र गुट आपस में भिड़ गए। जिसके बाद विवाद बढ़ गया। विवाद के बाद भाजपा और भाजयुमो कार्यकर्ताओं को दौड़ा-दौड़ा कर पीटने का मामला सामने आया है।
विवाद में फायरिंग भी हुई है। एएमयू सर्किल के पास माहौल तनावपूर्ण हो गया है। एसपी सिटी, सीओ, समेत जिले के कई वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर मौजूद हैं।

दरअसल, अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय छात्रसंघ द्वारा आयोजित मुस्लिम फ्रंट सम्मेलन में एआईएमआईएम के सांसद असदुद्दीन ओवैसी के आने की संभावना के चलते अमुवि छात्र नेता अजय सिंह छात्रों के साथ उनके विरोध में सर्किल चौराहा पर पहुंचे।

इस दौरान छात्रनेता नेता अजय सिंह, जो कि भाजपा विधायक दलवीर सिंह के पौत्र हैं, अन्य छात्रों के साथ अमुवि परिसर के अंदर विरोध प्रदर्शन करने गए थे। भाजयुमो के नेता भी विरोध करने पहुंचे थे। इसी बात फर बवाल बढ़ गया।
मारपीट के दौरान फायरिंग भी हुई। बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने छिपकर जान बचाई। आरोप है कि इस दौरान पुलिस मूकदर्शक बनी रही। अजय सिंह अस्पताल में भर्ती कराए गए हैं। बताया जा रहा है कि युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष की गाड़ी में गोली लगी है।

Nazre Alam

एएमयू में हिंदूवादी छात्र नेताओं ने बिगाड़ा माहौल, गेट बंद करने का विरोध करने पर किये फायर

नई दिल्ली: अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में हिंदूवादी छात्र नेताओं ने एक बार फिर एएमयू में राम मंदिर की मांग को लेकर माहौल खराब कर दिया है। दरअसल बिना परमिशन रिपब्लिक टीवी के रिपोर्टर को लेकर हिन्दूवादी छात्र नेता एएमयू में घुस आए और राम मंदिर की जगह दिखाने लगे।

जिसके बाद रिपोर्टर से एएमयू छात्रों ने परमिशन मांगी।परमिशन ना होने पर एएमयू छात्रों ने परमिशन लाने को कहा इसके बाद हिंदूवादी छात्र उग्र हो गए और जाकर एएमयू का बाबे सैयद गेट बंद करने लगे छात्रों ने जब इसका विरोध किया तो वह रजिस्टार ऑफिस के सामने जाकर बैठ गए जैसे तैसे एएमयू प्रशासन ने उनको समझा बुझाकर वहां से उठाया तो हिंदूवादी छात्र नेता अपने समर्थकों के साथ विरोध करने वाले छात्रों पर फायर मारते हुए निकल गए।
फायरिंग होने के बाद छात्रों ने विरोध करते हुए एएमयू प्रशासन से हिंदूवादी छात्र नेताओं के खिलाफ कार्यवाही करने की मांग की है। एएमयू छात्रों ने एएमयू प्रशासन से मांग करते हुए कहा कि वह हिंदूवादी नेता ठाकुर अजय सिंह ओर उसके समर्थकों का निलंबन, कैंपस प्रतिबंध और एफआईआर कर कार्यवाही करने की मांग करते हैं।

एएमयू छात्रों ने कहा कि हिंदूवादी छात्र नेताओं के खिलाफ जब तक एएमयू प्रशासन ये कार्यवाही नहीं करता है हम एएमयू के बाबे सय्यद गेट पर ही रहेंगे।

Muntazim Kidwai

एएमयू में गंगा जमुना तहजीब को बिगाड़ने की कोशिश : मुंतजिम किदवई l
अलीगढ़। अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी पर सपा छात्र सभा महानगर अध्यक्ष मुंतजिम किदवई ने कहा कि शिक्षक संस्थाओं में गंदी राजनीति करना गलत है। इससे शिक्षा का माहौल खराब होता है। एएमयू की गंगा जमुना तहजीब की मिसाल दी जाती है, जिसे आज पूरी तरह से बिगड़ने का प्रयास किया जा रहा है।
इस अवसर पर आमिर चौधरी, सबा खान, वसीम राजा, जीतू बघेल, फुरकान चौधरी आदि मौजूद रहे।

Raja Zaid
यही वो पत्रकार हैं जिनकी भाषा से एएमयू में विवाद पैदा हुआ।

Fuzail Ahmad Ansari
Arif Khan Alig तियागी…
पर जानलेवा हमला हुआ है… कंडीशन खराब है अभी आरिफ त्यागी होश में नहीं हैं..
ये हमला हबीब हाल से चुंगी के बीच हुआ है जिसमें बेसबॉल के डंडे ओर रोड से मारा गया है
भीड़ में किसी मुकेश लोधी का नाम सुनने में भी आ रहा है कि कोई मुकेश लोधी भी था मारने वालो में…

तलबा साथी खयाल रखे संघी गुंडे मोबलिंचिंग पर उतारू है।।। ओर ज़्यादा से ज़्यादा तादाद में कैंपस में ही रहें। ओर मेडिकल पहुंचे

Umaima Khan

😂 वो जो ख़ुद को समझते थे सूरमा बड़े 😂
😂 क्या से क्या हो गये देखते देखते.😂