भारत के विभिन्न शहरों में सऊदी युवराज के ख़िलाफ़ प्रदर्शन, ज़बरदस्त नारेबाज़ी

भारत के विभिन्न शहरों में सऊदी युवराज के ख़िलाफ़ प्रदर्शन, ज़बरदस्त नारेबाज़ी

Posted by

 

सऊदी अरब के युवराज मोहम्मद बिन सलमान पाकिस्तान यात्रा के बाद भारत जाने की तैयारी कर रहे हैं और वह 19 फ़रवरी, मंगलवार को दिल्ली पहुंचेगे।

प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार आले सऊद सरकार के युवराज मोहम्मद बिन सलमान की भारत यात्रा से पहले उनके ख़िलाफ़ विरोध-प्रदर्शन तेज़ हो गए हैं। बिन सलमान का कारवां जैसे-जैसे भारत की ओर बढ़ता जा रहा है वैसे-वैसे राजधानी दिल्ली सहित भारत के विभिन्न शहरों में आम जनता का आक्रोश बढ़ता जा रहा है। यह लोग लगातार भारत सरकार से मांग कर रहे हैं कि वह सऊदी युवराज की भारत यात्रा को रद्द करे।

प्राप्त जानकारी के अनुसार भारत के कई राजनीतिक, समाजिक और धार्मिक संगठनों ने मोदी सरकार से मांग की है कि किसी अलोकतांत्रिक देश के शासक और यमन के मासूम बच्चों के हत्यारे को भारत जैसे शांतिप्रिय और लोकतांत्रिक देश आने की अनुमित न दी जाए। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि पाकिस्तान की यात्रा के बाद भारत आने का सऊदी युवराज का निर्णय सही नहीं है।

भारत के विभिन्न शहरों में सऊदी युवराज के ख़िलाफ़ प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारियों ने आले सऊद सरकार के विरुद्ध ज़बरदस्त नारेबाज़ी की और बिन सलमान पर आरोप लगाया कि, उनके ही आदेश पर यमन, सीरिया और इराक़ में मासूम बच्चों, महिलाओं और आम नागिरकों का नरसंहार हो रहा है। 

 

source – paras today hindi