बेचारा सिद्धू…जाने क्यों बदनाम है : अपने आप को जेम्स बांड का भतीजा समझने वाले डोवाल को लज्जा नहीं!

बेचारा सिद्धू…जाने क्यों बदनाम है : अपने आप को जेम्स बांड का भतीजा समझने वाले डोवाल को लज्जा नहीं!

Posted by


Er Md Ziyaur Rahman
==============
सरकार अगर पकिस्तान का कुछ नही कर सकती तो कम से कम इन गद्दारों को ही फांसी दे दे जो पाकिस्तान के लिए भारतीय सेना की जासूसी करते हुये पकड़े गए थे :
1-अच्युतानंद मिश्रा
2-संदीप शर्मा
3- कुश पंडित
4-मनीष गाँधी
5-माधुरी गुप्ता
6- मोहित अग्रवाल
7-ध्रुव सक्सेना
8-बलराम सिंह
9- रितेश सिंह
10-जीतेन्द्र ठाकुर
11-त्रिलोक सिंह भदौरिया
12- निशांत अग्रवाल – सुपरसोनिक मिसाइल ब्रह्मोस के डाटा, पाकिस्तानी ख़ुफ़िया एजेंसी ISI के हाथो बेचने वाला
…writes Ameem Ghazi

Azhar Shameem
==============
एक बार मैं एक कार्यक्रम में शामिल हुआ, जहां मीडिया पर चर्चा हो रही थी।ज़्यादातर वक्ताओं का सुझाव था कि मुस्लिम लड़के , लड़कियों को प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में जगह बनानी चाहिए ताकि उनकी कम्युनिटी से जुड़ी खबरों और समस्याओं को जगह मिल सके और उसे प्रकाशित किया जा सके।
लेकिन मैंने अनुभव किया कि ब्राह्मणवादी मीडिया से जुड़े संपादक हमसे कहीं ज़ियादा होशियार हैं और अपने अखबार या चैंनलों पर जाने वाली खबरों पर गहरी नज़र रखते हैं और उनकी मर्जी के बिगैर एक लाइन भी प्रकाशित या प्रसारित नही हो सकती और शायद यही वजह है कि दैनिक जागरण, अमर उजाला, हिंदुस्तान जैसे अखबारों के मुस्लिम रिपोर्टर भी नेगेटिव खबरें बनाते हैं और दुष्प्रचार में सहायक बनते हैं और यही वजह है कि पहले ज़ी न्यूज़ में ताल ठोकने वाली और अब A.B.P news में मास्टर स्ट्रोक की एंकरिंग करने वाली रुबिका लियाकत हो या फिर रिपब्लिक भारत में काम करने वाली सुमेरा खान , ये दोनों ही अपना ज़मीर बेच कर नौकरी और पैसे के लिए अपने ही समुदाय को निशाना बनाने और बदनाम करने का काम कर रही हैं। रुबिका लियाकत तो अक्सर पैनल डिबेट में मुस्लिम प्रतिभागियों से बदतमीज़ी से बात करते, चीखते, चिल्लाते नज़र आती है।दूसरी वाली अर्नब गोस्वामी के रिपब्लिक भारत में काम करने वाली सुमेरा खान को A.M.U पर ज़हरीली रिपोर्ट पेश करते और मुस्लिम यूनिवर्सिटी को बदनाम करते देखा है। किस तरह से वो अपने संपादक बदबख्त अर्नब गोस्वामी के निर्देशन में अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में ओवैसी के आने की खबर पर संघ व भाजपा के साथ मिल कर दुष्प्रचार कर रही थी और ये कह कर की इस वक्त हम आतंकियों के गढ़ से लाइव हैं।

तो मुद्दा ये है कि किसी संस्थान में चाहे वो अखबार हो या tv Channal वहां काम करने वाला पत्रकार, एंकर गुलाम होता है और अपने मीडिया हाउस की policy के तहत काम करता है। जबकि खुद के अखबार में या न्यूज़ चैनल में अपनी मर्ज़ी से काम करने की आज़ादी होती है। सीधी सी बात है कि आपको अपने मसले, मसायल पर बात करनी है, अपने मुद्दों को highlite करना है तो खुद का अख़बार शुरू करना होगा और न्यूज़ चैनल ना भी हो सके तो यु ट्यूब चैनल से काम चलाना होगा ताकि लोगों तक सही बात जा सके और दुष्प्रचार का जवाब दिया जा सके।

 

 

 

 

 

 

 

DrShashikala Naik
भाजपा को अज़र महमूद को कंधार छोड़ने के लिए प्लेन मिला, बल्तकारी राम रहीम के लिए प्लेन मिला ! पर देश के जवानों के प्लेन नही .
मोदी तू बस देश विदेश घूमता रह ! रैली करता रह ।
जनता सेना के साथ है …. जय हिंद

Rakesh Kr Sinha
==============
कमल हसन ने सवाल किया है कि भारत j & k में जनमत संग्रह क्यों नहीं कर रहा है? कमल हसन एक सफल अभिनेता और मनोरंजन है, लेकिन अंतर्राष्ट्रीय कानून और सामरिक मामलों का कोई ज्ञान नहीं है. लिखित स्क्रिप्ट पर एक लिखित और पढ़ी संवाद बोलना आसान है, लेकिन संयुक्त राष्ट्र के संकल्प को समझना अपने संज्ञानात्मक संकाय से परे है. क्या उन्होंने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद संकल्प 47 को पढ़ा है, 21 अप्रैल, 1948 को कश्मीर विवाद के संकल्प के बारे में अपनाया? पहले चरण में पाकिस्तान को सभी कबीले और पाकिस्तानी नागरिकों की निकासी को सुरक्षित करने के लिए अपने “सर्वश्रेष्ठ प्रयास” का उपयोग करने के लिए कहा गया था, राज्य में लड़ाई को समाप्त करने के लिए. पाकिस्तान में pok है क्या? क्या askai चिन चीन से खाली हो सकता है?

जम्मू कश्मीर (j & k) के क्षेत्र के भौतिक नियंत्रण के रूप में, 2,22,236 वर्ग किमी के बाहर, pok के पास 78,114 वर्ग किमी यानी 35.15 % है; चीन 42,735 वर्ग किमी यानी 19.23 पर कब्जा करता है । (a) () (b) ()) (c) ()) (d) () (e) () (c) ()) (d) () ‘ (मीरपुर, पुंछ) के पास 13,297 वर्ग किलोमीटर का क्षेत्र है और बाकी गिलगित और बाल्टिस्तान के उत्तरी क्षेत्रों के रूप में जाना जाता है । इस तथाकथित जनमत-संग्रह को पूरे j & k में आयोजित किया जाना चाहिए. अब शारीरिक परिस्थितियों ने किसी भी पुनर्प्राप्ति को plebiscite की कोई गुंजाइश नहीं दी है.

यह संकल्प संयुक्त राष्ट्र चार्टर के अध्याय वि के अंतर्गत पारित किया गया (जो कि ” शांतिपूर्ण बस्ती ” के लिए समर्पित है). यह पार्टियों के लिए निर्देश नहीं था, बल्कि ” सुझाव ” है.

कमल हसन, कृपया अपने बड़े मुंह को बंद रखें ।

Ravita Punia

@ravita4ever

क्या #मोदी जी #PulwamaAttack के मास्टरमाइंड अजहर मसूद को उसी तरह मरेंगे जैसे अमेरिका ने #पाकिस्तान में घुसकर लादेन को मारा था? या फिर #फर्जीकल_स्ट्राइक कर सिर्फ “वोट” बटोरेंगे??
🤔🤔

ANI

Verified account

@ANI
127 deaths have occurred between 1 January 2019 and 18 February 2019 in Rajasthan due to swine flu. Total positive cases were 3,564.

Ravita Punia

@ravita4ever
पाक को TV पे मुह तोड़ जवाब दिया जा रहा, Whatsapp पर ईट से ईट बजाई जा रही है और #मोदी चुनावी रैलियों में मुहँ से ताबड़तोड़ गोले बरसा रहा है!

Mohammed Tarique

@mohdtariqmtfc
पुलवामा आंतकी हमले का भारतिया मुस्लिम समाज के अधिकारों में कैसे दुष्प्रभाव कैसे होगी अब मांग पूरी “मुस्लिम समाज को भी 18% आरक्षण दो

Jayant Chaudhary

Verified account

@jayantrld
ख़बर में प्रधान मंत्री के पल पल के कार्यक्रम, जो घिनौना सच उजागर करता है।PM घड़ियालों को नहार रहे थे, अब आंसू बहा रहे हैं। देश का ताज, देश के हीरे, हमारे जवान सुलग रहे थे।शूटिंग चल रही थी! बदले में 10 के बदले 100 ले आओ शायद प्यास ना बुझे।सवाल तो बनता है आख़िर 10 भी क्यों चले गए?

Anamika Ambar

@AnamikaAmbar_
प्रधानमंत्री जी,

आपने एक बार कह दिया कि बदला लिया जाएगा। देश आप पर भरोसा कर रहा है।

आप बोले कि सुरक्षाबलों को पूरी छूट दे दी है। समय/जगह वे तय करेंगे। देश संयम से इंतज़ार कर रहा है।

अब आप चुनावी मंचों से बार बार ‘बदला बदला’ मत दोहराइए। इससे बदले की गंभीरता में हल्कापन लगता है।

anjay Srivastava

@IAm_Sanjaysri
मोदी पुलवामा आतंकी हमला के बाद 3 चुनावी रैली कर सकते हैं तो देश फिर से राफेल घोटाला पर मोदी से ‌जवाब क्यों नहीं ‌मांग सकता !

Jitendra Baghel

Verified account

@JitendraBaghel_
#शहीदों की #शहादत का बदला जरूर लिया जाएगा,
तब तक मै 2- 4 शिलान्यास औऱ #उदघाट्न में #भाषण करके आता हूँ!!

Rashtriya Janata Dal

Verified account

@RJDforIndia
रिश्ता तो @BJP4India का है ISI से जिसके लिए इसकी IT cell का ध्रुव सक्सेना जासूसी कर रहा था, @narendramodi का है जिसने ISI को पठानकोट में हमारे जवानों के शहादत पर थूकने बुलाया था, डोवाल का है ISI से जिसकी नाकामी के कारण मसूद अजहर भारतीय क़ैद से छूटा और #पुलवामा में शहादतें हुईं!

BJP Bihar

Verified account

@BJP4Bihar
ISI क्या चाहती है, वह आखिर आपको इतने करीब से कैसे पता है, @yadavtejashwi बाबू? आपके बड़े भैया @RahulGandhi ने अपने दूतों को #पाकिस्तान भेजकर उनसे मदद मांगी थी, और अब आप बता रहे हैं कि आइएसआइ क्या चाहती है?

ये रिश्ता क्या कहलाता है? 🤔🤔

Rashtriya Janata Dal

Verified account

@RJDforIndia
अपने आप को जेम्स बांड का भतीजा समझने वाले NSA डोवाल को लज्जा नहीं!

कहते थे एक मुंबई स्टाइल का एक हमला और बलूचिस्तान अलग! अगला हमला, खैबर पख्तूनख्वा अलग!

यहाँ गुरदासपुर, पम्पोर, रजौरी, बारामुला, पठानकोट, उरी, #पुलवामा स्टाइल – सब हो गए, पर शर्म से पद से अलग भी नहीं हुए!

 

RAMAN SHARMA

@ramanswall

बेचारा सिद्धू….जाने क्यों बदनाम है?
भाजपा के नेता आलोचनाओं के दायरे से बाहर हैं।

Disclaimer : लेखकों के निजी विचार हैं, तीसरी जंग हिंदी का कोई सरोकार नहीं है|

———