अनुप्रिया पटेल ने की प्रियंका गांधी से मुलाक़ात, एनडीए छोड़ कर कांग्रेस के साथ जायेंगी

अनुप्रिया पटेल ने की प्रियंका गांधी से मुलाक़ात, एनडीए छोड़ कर कांग्रेस के साथ जायेंगी

Posted by

Journalist Jafri
===============
उत्तर प्रदेश में बीजेपी के एक अहम सहयोगी अपना दल (सोनेलाल) अलग होने की राह पर है. पार्टी की संरक्षक अनुप्रिया पटेल और अध्यक्ष आशीष पटेल ने गुरुवार को दिल्ली में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और ज्योतिरादित्य सिंधिया से लम्बी मुलाकात. इस मुलाकात में दोनों दलों के बीच गठबंधन को लेकर चर्चा हुई. कहा जा रहा है कि 28 फ़रवरी को एनडीए से अलग होने और कांग्रेस संग गठबंधन का औपचारिक ऐलान हो सकता है.

बता दें अपना दल संरक्षक अनुप्रिया पटेल ने 28 फ़रवरी को पार्टी की अहम बैठक बुलाई है. इस बैठक में कांग्रेस संग गठबंधन और एनडीए से अलग होने का फैसला लिया जाएगा. हालांकि प्रियंका से मुलाकात को लेकर किसी भी तरह की टिप्पणी से इनकार करने वाले आशीष पटेल ने कहा कि हमारी नहीं सुनी गई, अब हम निर्णय लेने के लिए स्वतंत्र हैं. उन्होंने कहा कि गठबंधन धर्म इमानदारी से निभाने के बावजूद हमारी नहीं सुनी गई. हमें सम्मान तक के लायक नहीं समझा गया. अब हम निर्णय के लिए स्वतंत्र हैं.

उधर बरेली में अनुप्रिया पटेल ने केंद्र सरकार पर और बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. अनुप्रिया पटेल ने कहा कि बीजेपी को सहयोगी दलों की समस्याओं से कोई लेना-देना नहीं. अब अपना दल स्वतंत्र है अपना रास्ता चुनने के लिए. पार्टी की बठक में आगे की रणनीति तय होगी.

दरअसल पिछले कुछ महीनों से ही अपना दल बगावती तेवर दिखा रहा था. पिछले दिनों अनुप्रिया पटेल ने बीजेपी को 20 फरवरी तक का समय दिया था. अनुप्रिया पटेल ने कहा था कि हमारी कुछ समस्याएं हैं जिनका समाधान नहीं निकल रहा है. दरअसल अपना दल लगातार कह रही थी कि गठबंधन में उनकी पार्टी को सम्मान नहीं मिल रहा है.

उल्लेखनीय है कि 2014 के लोक सभा चुनाव में अपना दल को बीजेपी ने सात सीटें दी थीं. इनमें से दो सीट पर उसे जीत मिली थी जबकि पांच सीटों पर उसकी जमानत जब्त हो गई थी.