लाशें मत गिनिए : पूर्व भाजपाई सीएम का कहना है, ‘दूसरी स्ट्राइक से पैदा हुई ‘मोदी लहर’ अब जीतेंगे 28 में से 22 सीटें’ : रिपोर्ट

लाशें मत गिनिए : पूर्व भाजपाई सीएम का कहना है, ‘दूसरी स्ट्राइक से पैदा हुई ‘मोदी लहर’ अब जीतेंगे 28 में से 22 सीटें’ : रिपोर्ट

Posted by

Manisha Shree

लाशें मत गिनिए !

कल पाकिस्तान में घुसकर हमारी वायुसेना के एयर स्ट्राइक में कितने आतंकी मारे गए, इसे जानने का कोई उपाय नहीं है। हमारे वायु सैनिकों के पास न लाशें गिनने का मौका था और न पाकिस्तान आपको गिनती कर उनकी संख्या बताने वाला है। देश-विदेश की मीडिया को पिछले सर्जिकल स्ट्राइक की तरह हमले के भग्नावशेषों की सफाई के बाद ही एयर स्ट्राइक की जगहों पर प्रवेश करने दिया गया है। हमारे लिए इतना ही जानना पर्याप्त है कि हमारे शूरवीर वायुसैनिकों ने पाक सीमा के बहुत भीतर घुसकर न सिर्फ आतंक के ठिकानों को नष्ट किया बल्कि पाकिस्तान की संप्रभुता और स्वाभिमान को ऐसी चोट पहुंचाई जिसे वह बरसों नहीं भूल पाएगा। आतंक के ठिकानों पर यह प्रहार आतंक के असंख्य जख्मों का वार झेल चुके हम तमाम देशवासियों के लिए एक अरसे बाद थोड़ी खुशी,थोड़ा संतोष, थोड़ी राहत लेकर आया है। डर बस यह है कि इसे लेकर हमारी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का पागलपन और युद्धोन्माद, हमारे कथित बुद्धिजीवियों के अनर्गल सवाल और इसपर ज़ारी घटिया राजनीति हमारे वायुसैनिकों की इस बड़ी उपलब्धि को कहीं मज़ाक बनाकर न रख दे।

सियासत हम फिर कभी कर लेंगे। फ़िलहाल तो इस देश के अनगिनत जख्मों पर मरहम रखने के लिए देश की सरकार और भारतीय वायुसेना सहित सेना के तीनों अंगों का बहुत शुक्रिया ! आतंक के विरुद्ध यह लड़ाई ज़ारी रहे !
Dhruv Gupt eX IPS officer

======

Azhar Shameem

कल इंडिया टीवी के प्रोग्राम आपकी अदालत में रजत शर्मा का जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती से सवाल , जवाब देख रहा था। महबूबा बार, बार भारत पाक जंग का विरोध कर रही थी और आखिरी उपाय टेबल टॉक ही बता रही थीं, लेकिन कार्यक्रम में शामिल युद्धोन्मादी श्रोता/दर्शक और एक रिटायर्ड फौजी अफसर बार ,बार युद्ध की बात कर रहे थे, और उनका मजाक उड़ा रहे थे, T.V.Anchor रजत शर्मा भी पूरी तरह हमलावर थे,

लेकिन बात सच है, स्टूडियो में बैठ कर युद्ध पर डिबेट करना, T.R.P के लिए कार्यक्रम बनाना और एक पार्टी विशेष के लिए जुनूनी माहौल बनाना अलग बात है, लेकिन जंग की भारी कीमत चुकानी होती है और हर हाल में नुकसान देश का होता है, हमारे जवान शहीद होते हैं, उनका परिवार मुसीबत झेलता है, अर्थव्यवस्था चौपट होती है और सारा विकास, विनाश में बदल जाता है।

अभी कल तक जो लोग युद्ध का समर्थन कर रहे थे वे और हमारे T.V.Channal वाले क्या जवाब देंगे पाकिस्तान की गिरफ्त में आये हमारे विंग कमांडर के परिवार को और शहीद हुए पायलट के घर वालो को।

मोदी जी आपकी सियासत बहुत महंगी पड़ने वाली है, बस दुआ है अल्लाह से की वो हमें और हमारे मुल्क को छोटी, छोटी झड़प से बाहर निकल ले और एक बड़ी और सम्पूर्ण जंग से बचा ले, जिसमे सिर्फ और सिर्फ तबाही है, बर्बादी है और अंत में परमाणविक जंग और विनाश का खतरा है।

Kavita Krishnapallavi

युद्ध झूठ के इसी कोहरे में लड़े जाते हैं, इसके एक बड़े हिस्से का पता नहीं लगाया गया होता है और वह सत्य के रूप में स्वीकृत होता है I यह कोहरा भय से पैदा होता है और संत्रास से पोषित होता है I सर्वाधिक अतिकाल्पनिक कहानी पर भी संदेह करने या उसे खारिज़ करने की किसी कोशिश की तत्काल अगर देशद्रोह नहीं तो देशभक्ति-विरोधी कार्रवाई के रूप में भर्त्सना की जाती है I इससे झूठों के फैलाव के लिए एक खुला मैदान मिल जाता है I

— आर्थर पोन्सोन्बी

(‘Falsehood in War Time’)

Jansatta

@Jansatta
@Jansatta

पूर्व भाजपाई सीएम बोले- दूसरी स्ट्राइक से पैदा हुई ‘मोदी लहर’, अब जीतेंगे 28 में से 22 सीटें


ANI Digital

Verified account

@ani_digital
Pakistan airspace to remain closed today

rameshagrawal95

@rameshagrawal95

पाकिस्तान पर प्रहार हुआ या नही खबरें जानने टूविटर पर इतनी सुबह आया ..अभिनंदन के बचाव मे तीनो सेनाओं ने मोर्चा लिया या नही ..
पायलट अभिनंदन की सलामती मे कमी आई तो पाकिस्तानी सेना की खैर नही।

Vinod Kapri

Verified account

@vinodkapri

एक बेहद ज़रूरी सवाल है।जो MiG वैसे ही आए दिन दुर्घटना के शिकार होते हैं , उस MiG को इतने नाज़ुक वक्त में इतने संवेदनशील ऑपरेशन के लिए विंग कमांडर अभिनंदन वर्थमान को दिया ही क्यों गया ? क्या सरकार या एयरफ़ोर्स इसका जवाब देगी ?

ANI Digital

Verified account

@ani_digital

2nd body recovered from Meghalaya mine

kolkata24x7

@kolkata24x7

Pakistan Is Not Your Enemy, Wasim Akram Tells India

Sanjay Srivastava

@IAm_Sanjaysri
मोहन भागवत ने बोला था भारतीय सेना से पहले हम चड्डीधारी सेना तैयार कर युद्ध की तैयारी कर सकते हैं

मेरा सुझाव :} चड्डी धारी सब के छाती में 56 – 56 Kg RDX भरकर मिराज में लोड कर देना चाहिए और हमारी भारतीय सेना पाकिस्तान पर बम की जगह चड्डीधारी RDX बम गिराए

Gabbar 🐯

@Gabbar0099
-भारत का पाकिस्तान पे हमला…

#BBC- मारे गये आतंकियों की कोई सूची नही..
#CNN- के पास कोई रिपोर्ट नही…
#AlJazeera- हमला हुआ पर कोई हताहत नही…
#washingtonpost- कोई Casualties नही…
#NewYorkTimes- कोई update नही…

इंडियन मीडिया- 300 आतंकी मारने का दावा !
😂😂😂

संजीत कुमार
हमारे देश के नेता बिमार होने पर विदेश चले जाते हैं।
और देश की जनता अपने ही क़िस्मत को कोसते हुए मारे मारे फिरता रहता है। एक तो ऊपर से स्वास्थ्य और शिक्षा क्षेत्र में व्यवसायीकरण ने महंगाई नामक बिमारी का क़हर बरपा रखा है।