हमारी सरकार बनती है तो हम ग़रीबों के लिए न्यूनतम आय सुनिश्चित करेंगे : राहुल गांधी

हमारी सरकार बनती है तो हम ग़रीबों के लिए न्यूनतम आय सुनिश्चित करेंगे : राहुल गांधी

Posted by

भारत में लोक सभा चुनावों से पहले राजनैतिक दलों के बीच एक दूसरे पर हमले तेज़ हो गए हैं। कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी ने उत्तराखंड में चुनावी कैंपेन की शुरुआत करते हुए प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधा।

उन्होंने कहा कि जब सीआरपीएफ़ के जवान जम्मू कश्मीर के पुलवामा में मारे जा रहे थे तब मोदी कारबेट नेशनल पार्क में कैमरे के सामने पोज़ देने में व्यस्त थे।

राहुल गांधी ने देहरादून में कहा कि जैसे ही पुलवामा हमला हुआ हमने अपने सारे कार्यक्रम रद्द कर दिए और हमने कहा कि इस मामले में कांग्रेस पार्टी पूरी तरह सरकार के साथ है। मगर सब यह जानते हैं कि नरेन्द्र मोदी उस समय क्या कर रहे थे जब हमारे जवान मारे जा रहे थे। वह उस समय नेशनल जियोग्राफ़िक डाक्युमेंट्री की शूटिंग के लिए कैमरों के सामने पोज़ दे रहे थे।

राहुल गांधी ने कहा कि जिस दिन पुलवामा जैसी घटना होती है उस दिन मोदी साढ़े तीन घंटे तक नेशनल जियोग्राफ़िक फ़िल्म की शूटिंग में व्यस्त रहते हैं।

राहुल गांधी ने इसके साथ ही कहा कि हमारी सरकार बनती है तो हम ग़रीबों के लिए न्यूनतम आय सुनिश्चित करेंगे। उन्होंने कहा कि एक निर्धारित स्तर से जिसकी भी आय कम होगी उसे सरकार मिनिमम इनकम सुनिश्चित करेगी। राहुल गांधी ने कहा कि इस प्रकार की स्कीम लाने वाला भारत दुनिया का पहला देश होगा।