ऑल इंडिया टॉपर रहे शाह फ़ैसल की पार्टी गठन पर दिये भाषण को सुनें : देखें वीडियो

ऑल इंडिया टॉपर रहे शाह फ़ैसल की पार्टी गठन पर दिये भाषण को सुनें : देखें वीडियो

Posted by

 

2010 सिविल सेवा परीक्षा में ऑल इंडिया टॉपर रहे पूर्व आईएएस अधिकारी शाह फ़ैसल ने रविवार को नई राजनीतिक पार्टी का गठन किया।

प्राप्त रिपोर्ट के मुताबिक़, शाह ने रविवार को श्रीनगर में हुई रैली में अपनी पार्टी का नाम जम्मू एंड कश्मीर पीपल्स मूवमेंट ऐलान किया।

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) छात्रसंघ की पूर्व उपाध्यक्ष शेहला राशिद ने शाह फ़ैसल की पार्टी ‘जम्मू एंड कश्मीर पीपुल्स मूवमेंट’ में शामिल होने के साथ सक्रिय राजनीति में क़दम रख दिया।

इंजीनियर से कार्यकर्ता बनीं शेहला जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में पीएचडी की छात्रा हैं।

इस अवसर पर शाह फैसल ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा, ‘शुरुआत में मैंने सोचा था कि मैं कश्मीर की किसी भी प्रमुख राजनीतिक पार्टी में शामिल हो जाऊंगा लेकिन उनका रुख़ मेरे प्रति बहुत नकारात्मक रहा। इसलिए मैंने अपना ख़ुद का राजनीतिक दल बनाने का फ़ैसला किया, जो घाटी के युवाओं के लिए एक नया मंच होगा।

फ़ैसल ने कहा कि वह पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान ख़ान और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के राजनीतिक संघर्ष की सराहना करते हैं।

उन्होंने कहा, ‘हमारी पार्टी यहां रह रहे लोगों की इच्छा के अनुरूप कश्मीर के शांतिपूर्ण समाधान के लिए काम करेगी। हम धर्म के आधार पर जम्मू कश्मीर को बांटने वाली ताक़तों के ख़िलाफ़ लड़ेंगे।

इस साल जनवरी की शुरुआत में शाह फ़ैसल ने कश्मीरी लोगों के जनसंहार, भारतीय मुसलमानों को हाशिये पर डाल दिए जाने और भारत में बढ़ती असहिष्णुता की बात कहते हुए अपने पद से इस्तीफ़ा दे दिया था और राजनीति में उतरने का फ़ैसला किया था।