इलाहाबाद विश्वविद्यालय के पीसीबी हॉस्टल में छात्र की हत्या

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के पीसीबी हॉस्टल में छात्र की हत्या

Posted by

Journalist Jafri

प्रयागराज (ताहिर जाफरी) : इलाहाबाद विश्वविद्यालय के पी सी बनर्जी छात्रावास में रोहित शुक्ला की गोली मार कर हत्या कर दी गई । जिसके चलते एक बार फिर विश्वविद्यालय के छात्रावास पर खून के दाग लग गए हैं। रोहित शुक्ला यमुनापर के बारा थाना क्षेत्र का रहने वाला था। विश्वविद्यालय से विधि का छात्र था। बताया जा रहा है कि मृतक रोहित शुक्ला पूर्व छात्रनेता अच्युतानंद शुक्ला का करीबी था। हालांकि अभी तक हत्यारों के नाम की प्रशासनिक पुष्टि नही हुई है। लेकिन रोहित शुक्ला की हत्या के मामले में आदर्श त्रिपाठी के साथ अभिषेक यादव समेत अन्य पर आरोप लग रहा है। अभी कारण साफ नहीं है। हत्या में वर्चस्व में हत्या की बात आ रही है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक रोहित ठेकेदारी करता था जिसको लेकर कुछ दिनों से अनबन चल रही थी।

छात्र रोहित शुक्ला की रविवार देर रात हत्या की सूचना पर बड़ी संख्या में छात्र वहां पर एकत्र हो गए। यह लोग बवाल करने लगे। सोमवार सुबह वहां पर छात्रों की संख्या बढ़ती गई और उपद्रव करने लगे। हत्याकांड के बाद विश्वविद्यालय के छात्रावास सहित अन्य इलाकों में फोर्स तैनात कर दी गई है, कैंपस और छात्रावास में बेहद तनावपूर्ण स्थिति बनी हुई है सभी छात्रावास के गेटों पर फोर्स लगाई गई है । महिला छात्रावास की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है।

बता दें कि कुछ माह पहले पी सी बनर्जी छात्रावास के ही कामन हाल में चर्चित छात्र नेता अच्युतानंद शुक्ला और सुमित शुक्ला की गोली मारकर हत्या की गई थी और एक बार फिर विश्वविद्यालय छात्रावास में रोहित शुक्ला को गोली मारी गई है। हत्या की सुचना पर जिले के कप्तान अतुल शर्मा सहित आलाधिकारी मौके पर पहुचे और मामले की जाँच में जुट गये है , समाचार लिखे जाने तक इस मामले पर पुलिस और विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से कोई भी बयान नहीं जारी किया गया है।