#Asian Games 2018 : विनेश फोगाट ने रचा इतिहास, जीता गोल्ड

Posted by

इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता और पालेमबांग में चल रहे एशियाई खेल 2018 के दूसरे दिन भारतीय एथलीट्स के प्रदर्शन के लाइव अपडेट्स के लिए बने रहिए हमारे साथ। भारत ने पहले दिन एक गोल्ड मेडल और एक ब्रॉन्ज मेडल जीता। दूसरे दिन शूटिंग, स्विमिंग और रेसलिंग में पदक की आस है जबकि भारतीय बैडमिंटन टीमों के लिए कड़ा दिन होने वाला है।

दूसरे दिन 50 किग्रा. फ्री स्टाइल में भारत की ओर से ताल ठोकते हुए फोगाट ने शानदार प्रदर्शन किया। इंडोनेशिया में चल रहे यह इन एशियाई खेलों का भारत के लिए दूसरा गोल्ड मेडल था। इसके पहले कुश्ती में ही पहलवान बजरंग पूनिया ने 65 किग्रा भार वर्ग में रविवार को देश को पहला गोल्ड दिलाया था।

इसके पहले सेमीफाइनल में विनेश ने उज्बेकिस्तान की यक्षीमुरातोवा दौलतेबिक को 10-0 से मात दी थी। भारतीय पहलवान ने सिर्फ 75 सेकंड में टेक्निकल सुपिरियोरिटी के आधार पर अपनी बाउट जीती थी।

लाइव अपडेट्स:

-हॉकी- भारतीय मेंस टीम और मेजबान इंडोनेशिया आमने-सामने

– कुश्ती- भारत की आखिरी उम्मीद भी खत्म। रियो ओलंपिक की पदक विजेता साक्षी मलिक भी ब्रॉन्ज मेडल मुकाबला हारकर एशियाई खेलों से बाहर

– कुश्ती- ब्रॉन्ज मेडल के मैच में पूजा ढांढा को हार का सामना करना पड़ा।

– विनेश फोगाट ने रचा इतिहास। महिलाओं की फ्रीस्टाइल 50 किग्रा वर्ग में जापान की युकी इरी को 6-2 से हराकर जीता गोल्ड। भारत का एशियाई खेलों में दूसरा गोल्ड मेडल।