#FakeNewsKingRahul_पीयूष गोयल ने कहा, मुद्दाविहीन कांग्रेस अध्यक्ष राफ़ेल सौदे को लेकर ‘झूठ’ बोल रहे : वीडियो

Posted by

एजेंसी, नयी दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर आज आरोप लगाया है कि मोदी सरकार को लेकर मुद्दाविहीन कांग्रेस अध्यक्ष राफेल के साफ सुथरे और पारदर्शी सौदे को लेकर बार-बार और जोर-जोर से ‘झूठ’ बोल रहे हैं तथा डसॉल्ट एविएशन्स एवं रिलांयस के बीच 2012 में हुए ऑफसेट करार का ठीकरा मोदी सरकार के माथे पर फोड़ने की कोशिश कर रहे हैं।

भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं केन्द्रीय कोयला एवं रेल मंत्री पीयूष गोयल ने यहां पार्टी मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि भारत के लोगों को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर पूर्ण विश्वास है और राहुल गांधी का सौ बार बोला गया झूठ, सच की जगह नहीं ले पाएगा।

BJP

@BJP4India
Watch LIVE: Press conference by Shri @PiyushGoyal at BJP HQ. #FakeNewsKingRahul https://www.pscp.tv/w/bpBWiDFZTEVKTlh4RG5ORU58MU93eFdXWVFPenB4Uf6wOvUoWxKsG7nSgn5xgwozh7RHeFgwILrgxTmPL7-U …

BJP @BJP4India
Watch LIVE: Press conference by Shri @PiyushGoyal at BJP HQ. #FakeNewsKingRahul

pscp.tv

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी के पास मोदी सरकार के खिलाफ कोई मुद्दा ही नहीं है और मुद्दाविहीन कांग्रेस अध्यक्ष बार बार फर्ज़ी खबरों के आधार पर झूठ बोल रहे हैं और झूठ फैला रहे हैं। उन्होंने कहा कि कोई सौ बार भी झूठ बोले, सच के सामने टिकता नहीं है।

गोयल ने कहा कि फ्रांस सरकार के बयान और अब डसॉल्ट एविएशंस के मुख्य कार्यकारी अधिकारी के बयान ने इस झूठ का पर्दाफाश कर दिया है। अब यह झूठ कोई सुनने को तैयार नहीं है। उन्होंने आरोप लगाया कि कल उच्चतम न्यायालय के फैसले को लेकर भी कांग्रेस ने झूठ बोला है। अदालत ने साफ कर दिया है कि उसे कीमत नहीं जाननी है क्योंकि इससे सुरक्षा को खतरा हो सकता है।

BJP

@BJP4India
We got more clarity from the CEO of Dassault Aviation, who has categorically confirmed that since the implementation of offsets was an obligation, they themselves chose the partners to implement the offsets: Shri @PiyushGoyal https://www.facebook.com/BJP4India/videos/534720170284311 … #FakeNewsKingRahul

भाजपा नेता ने कहा कि राहुल गांधी सिलसिलेवार ढंग से झूठ फैलाने का काम कर रहे हैं। रक्षा मंत्रालय के एक अधिकारी को छुट्टी पर भेजे जाने, फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति द्वारा प्रधानमंत्री को चोर कहे जाने, राफेल सौदे में गोपनीयता के प्रावधान और राफेल के दाम को लेकर जानबूझ कर भ्रामक बातें कहीं हैं। संसद में भी फ्रांस के राष्ट्रपति के साथ बातचीत को लेकर गलतबयानी की गयी जिसका फ्रांस सरकार ने खंडन किया।

BJP

@BJP4India
We have a crystal clear situation, where, for keeping national interests and security of the nation as paramount, the government decided to expedite the procurement of very crucial defence equipment: Shri @PiyushGoyal https://www.facebook.com/BJP4India/videos/534720170284311 … #FakeNewsKingRahul

उन्होंने कहा कि राफेल की बुनियादी कीमत और हथियारों से लैस विमान की कीमत की तुलना करना, बीज और वृक्ष के फल की तुलना करना होगा। वह यह भी झूठ बोल रहे हैं कि मंत्रिमंडल की सुरक्षा संबंधी समिति को नहीं बताया गया। ऐसा ना तो हुआ है और ना ही होता है। सभी प्रक्रिया के पालन के बाद ही देश की सुरक्षा के लिए एक साहसिक निर्णय लिया गया और एक साफ सुथरा एवं पारदर्शी सौदा किया गया।

BJP

@BJP4India
The Supreme court has categorically refused to discuss the price and technical details of Rafale which are sensitive for the security of country: Shri @PiyushGoyalhttps://www.facebook.com/BJP4India/videos/534720170284311 … #FakeNewsKingRahul

उन्होंने कहा कि डसॉल्ट एविएशंस के साथ ऑफसेट करार का दायरा बहुत व्यापक है। इसके अनुसार राफेल की विनिर्माता कंपनी को सौदे की कुल रकम का पचास फीसदी भारत में निवेश करना होगा और यह निवेश केवल इसी या किसी रक्षा परियोजना के लिए सीमित नहीं है, कंपनी किसी अन्य क्षेत्र में भी निवेश कर सकती है। यह निवेश एफडीआई के रूप में हो सकता है या फिर किसी सामान के आयात के रूप में भी हो सकता है।

BJP

@BJP4India
Congress lied in Parliament too where Rahul Gandhi said he personally met French President and asked him about the secrecy of #RafaleDeal. It only shows hollowness of knowledge that he does not know that secrecy pact was done in 2008 by then PM Manmohan Singh. #FakeNewsKingRahul

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी सरकार पर तो झूठे आरोप लगा रहे हैं लेकिन कांग्रेस के सामने खड़े गंभीर सवालों पर चुप्पी साधे हुए हैं। वह नहीं बता रहे हैं कि संजय भंडारी कौन है और उनके परिवार से भंडारी का क्या रिश्ता है। क्या यह सच नहीं है कि 2012 में राफेल सौदे को इसी लिए रद्द कर दिया गया था कि उसमें संजय भंडारी की कंपनी को ऑफसेट करार में शामिल नहीं किया गया था। यानी गांधी परिवार को शामिल नहीं किया गया था। उन्होंने कहा कि उच्चतम न्यायालय में सब कुछ साफ हो जाएगा।

BJP

@BJP4India
First lie by Mr. Rahul Gandhi is before the nation and the world. He twisted a French media house’s report on Rafale, which the CEO of Dassault has himself rejected as blatant twisting of facts: Shri @PiyushGoyal https://www.facebook.com/BJP4India/videos/534720170284311 … #FakeNewsKingRahul

गोयल ने कहा कि कांग्रेस पार्टी और गांधी परिवार की करतूतों को छिपाने के लिए बुनियादी आंकड़ों एवं तथ्यों में छेड़छाड़ करने के बाज़ नहीं आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि जनता को पीएम मोदी के नेतृत्व में विश्वास है और वह झूठ के बहकावे में नहीं आएगी।