#KarnatakaRejectsBJP_उपचुनाव में हार पर बोले येदियुरप्पा, ”बीजेपी के लिए आत्ममंथन का समय है”

Posted by

भाषा, बंगलूरू
==============

भाजपा ने मंगलवार को आरोप लगाया कि कांग्रेस और जनता दल (सेक्यूलर) ने उपचुनावों को जीतने के लिये धन और बाहुबल का इस्तेमाल किया लेकिन कहा कि वह नतीजों पर आत्ममंथन करेगी और 2019 के लोकसभा चुनावों से पहले पार्टी को मजबूत किया जाएगा।

भाजपा की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष बी एस येदियुरप्पा ने कहा, ‘सच यह है कि इन चुनावों में धन और शराब की बड़ी भूमिका है। कांग्रेस और जद (एस) ने धन और बल का इस्तेमाल कर चुनाव जीता है।’ भाजपा ने शिवमोगा लोकसभा सीट पर चुनाव जीता है लेकिन बेल्लारी सीट पर उसे कांग्रेस से शिकस्त का सामना करना पड़ा है। कांग्रेस ने जामखांडी विधानसभा सीट पर हुए उपचुनावों में भी जीत हासिल की है।

कांग्रेस की गठबंधन सहयोगी जद (एस) ने मांड्या लोकसभा सीट पर जीत हासिल की है और रामनगर विधानसभा सीट से मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी की पत्नी अनीता ने चुनाव जीता है। येदियुरप्पा ने कहा कि उपचुनाव के नतीजों ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि कांग्रेस और जद (एस) साजिश रचने में माहिर हैं।

उन्होंने कहा, ‘हार के बाद हम चुप नहीं बैठेंगे। हमने सिर्फ बेल्लारी लोकसभा सीट गंवाई है। हम अपने प्रदर्शन पर आत्ममंथन करेंगे जिससे हम 2019 के चुनाव जीत सकें।’ उन्होंने कहा, ‘इसमें कोई संदेह नहीं कि हम 22 से 23 लोकसभा सीटें जीतेंगे। मैं जल्द ही कर्नाटक दौरा करूंगा।’


IYC Karnataka

Verified account

@IYCKarnataka

By voting out BJP in 4 of 5 By-Polls, People of Karnataka have clearly sent a message to the nation that it won’t allow politics based on communal practices.

IYC Karnataka

Verified account

@IYCKarnataka
It is a walk from Darkness to Light on the auspicious occasion on Deepavali.
People of Bellary have voted out the corrupt & mining mafia.
Big Victory for Congress!

#KarnatakaRejectsBJP