#MeToo…’पीछे से राजा आ गए, एक क्रीम दी और ब्रेस्ट पर लगाने को कहा’

Posted by

#MeToo कैंपेन ने बॉलीवुड से लेकर टेलीविजन की दुनिया में तहलका मचा दिया है। हर कोई निजी जिंदगी से जुड़े ऐसे राज खोल रहा है जिससे किसी न किसी के चेहरे से नकाब उतरता जा रहा है। इस कड़ी में टीवी एक्ट्रेस सोनल वेंगुलेकर का नाम जुड़ गया है। सोनल ने जाने माने फोटोग्राफर राजा बजाज पर यौन शोषण का आरोप लगाया है।

सोनल ‘ये वादा रहा’ सीरियल में काम कर चुकी हैं। उन्होंने यह राज हाल ही में दिए इंटरव्यू के दौरान खोला। सोनल ने कहा – ‘यह उस वक्त की बात है जब मैं इंडस्ट्री में सेटेल होने की कोशिश कर रही थी। उस दौरान मेरी मुलाकात टीवी एक्ट्रेस शीना बजाज के पिता राजा बजाज से हुई। मुझे ऑडिशन के लिए बुलाया गया था जहां पर राजा बजाज पहले से थे। बातचीत के दौरान उन्होंने बताया कि कैसे उनकी बेटी 55 हजार तक की कमाई कर लेती हैं।’

सोनल ने आगे कहा – ‘राजा ने मुझे रोल मिलने का भरोसा दिलाया। मेरा ऑडिशन अच्छा नहीं था इसके बाद उन्होंने मुझे खुद को असिस्ट करने को कहा ताकि मैं बारीकियां सीख लूं। इसके बाद वह शूट पर लोनावला लेकर गए। इस शूट में मॉडल और उनकी मां भी थीं। वहां पर मेरे परिवार का एक सदस्य भी था। शूट के दौरान उन्होंने मुझे कपड़े बदलने को कहा। मुझे ठीक तो नहीं लगा फिर भी मैं चली गई। पीछे से राजा भी आ गए और एक क्रीम दी और ब्रेस्ट पर लगाने को कहा।

सोनल ने कहा – ‘मैं हैरान हो गई थी। मैंने मना किया। उसने मेरे साथ जबरदस्ती की। किसी तरह से बाहर निकल पाई। शूट के दौरान ही शाम को मेरे कमरे में जबरदस्ती घुस आए थे। मुझसे कहा कि तांत्रिक विद्या सिखाऊंगा जिससे तुम सुपरस्टार बन जाओगी। मुझे कपड़े उतारकर बैठने को कहा। उस वक्त भी जबरदस्ती करने की कोशिश की। हालांकि मैं वहां से भागकर किसी तरह से दूसरे कमरे में पहुंचीं।’


सोनल ने बताया कि इस घटना के बाद राजा और उसकी पत्नी ने इसके बारे में किसी से कुछ भी न कहने को कहा था। मैंने एफआईआर कराई थी और उसे शायद एक रात हवालात में भी रहना पड़ा था। आपको बता दें, सोनल वेंगुलेकर ‘साम दाम दंड भेद’, ‘शास्त्री सिस्टर्स’ और ‘दिल दोस्ती डांस’ सीरियल में भी नजर आ चुकी हैं।

सोनल बताती हैं, “बात उस वक्त की है जब मैं इंडस्ट्री में सेटेल होने की कोशिश कर रही थी। मेरी मुलाकात टीवी एक्ट्रेस शीना बजाज के पिता राजा बजाज से हुई। मुझे ऑडिशन के लिए बुलाया गया था जहां पर राजा पहले से थे। बातचीत के दौरान उन्होंने बताया कि कैसे उनकी बेटी 55 हजार तक की कमाई कर लेती हैं।”
– “राजा ने मुझे रोल मिलने का भरोसा दिलाया। मेरा ऑडिशन अच्छा नहीं था। इसके बाद उन्होंने मुझे खुद को असिस्ट करने को कहा ताकि मैं बारीकियां सीख लूं। इसके बाद वे शूट पर लोनावला लेकर गए। इस शूट में मॉडल और उनकी मां भी थीं। वहां पर मेरे परिवार का एक सदस्य भी था।”
– “शूट के दौरान उन्होंने मुझे कपड़े बदलने को कहा। मुझे ठीक तो नहीं लगा फिर भी मैं चली गई। पीछे से राजा भी आ गए और एक क्रीम दी और ब्रेस्ट पर लगाने को कहा। मैं हैरान हो गई थी और मैंने मना किया। उसने मेरे साथ जबरदस्ती की, किसी तरह से बाहर निकल पाई।”
– बकौल सोनल, “अभी हम रिसॉर्ट में ही थे कि रात में वो मेरे कमरे में जबरदस्ती घुस आए थे। मुझसे कहने लगे कि एक तांत्रिक विद्या सिखाएंगे जिससे मैं रातोंरात सुपरस्टार बन जाऊंगी। इसके लिए मुझे अपने पूरे कपड़े उतारकर बैठना होगा और उसकी बातों के मानना होगा।”
– “मैं कुछ समझ पाती कि उसने मेरी टी-शर्ट उतारना शुरू कर दिया। मैं वहां से उसे धक्का देकर भाग निकली और किसी तरह से दूसरे कमरे में पहुंचकर खुद को बचाया था। घटना के बाद जब मैंने राजा को फोन किया उन्होंने फोन नहीं उठाया और फिर मैंने उनकी पत्नी अंजू बजाज को फोन कर सारी बात बताई।”
– “अंजू जी ने मुझसे चुप रहने और कोई कानूनी कदम न उठाने की रिक्वेस्ट की। बाद में जब उन्होंने मुझे घर बुलाया तो मैं अपनी दोस्त को लेकर गई क्योंकि मुझे इस घटना के बाद बहुत डर लग गया था।”
– “जब हम उसके घर पहुंचे तो मेरी फ्रेंड ने राजा को थप्पड़ जड़ दिया था वो हमारे पैरों में लोट रहे थे। उन्होंने आरोप लगाए कि मैंने 3 लाख रु. मांगे थे, ऐसा होता तो मैं एफआईआर क्यों कराती। और उसे रातभर हवालात में क्यों रहना पड़ता।”

डायरेक्टर के सपोर्ट में आई बेटी
– राजा बजाज की बेटी और एक्ट्रेस शीना बजाज ने पिता का सपोर्ट किया है और इस पूरे मामले को ब्लैकमेलिंग का केस बताया है।
– बकौल शीना- ”ये आरोप झूठे हैं। सोनल सिर्फ मेरे पापा को पैसों के लिए ब्लैकमेल कर रही है। अगर उसके साथ कुछ गलत हुआ था तो पुलिस स्टेशन जाती न कि मेरे मॉम को कॉल कर पूरी स्टोरी बताती।”
– पहले उसने हमें फोन करके 5 लाख रु. की डिमांड की थी लेकिन हमने उसे पैसे देने से मना कर दिया था। बाद में वो 3 और फिर 1.5 लाख पर आ गई लेकिन पापा ने उसे पैसे देने से साफ मना कर दिया था।
– पुलिस स्टेशन जाने के बाद भी सोनल हमें रोज फोन करके पूछती थी कि अगर हम उसे पैसे दे देंगे तो वो केस वापस ले लेगी।