#MeToo: सुभाष घई पर नशीली ड्रिंक पिलाकर रेप करने का आरोप

Posted by

एक महिला पत्रकार ने फिल्ममेकर साजिद खान पर यौन शोषण का आरोप लगाया है. उन्होंने ट्विटर पर साल 2000 में हुई एक घटना के बारे में बताया है. पत्रकार के मुताबिक, वो साजिद खान का इंटरव्यू लेने उनके घर गयी थीं, जहां उन्होंने इंटरव्यू के दौरान कई बार उनसे बेहद अश्लील बातें की. इसके बाद वो अपनी डीवीडी का कलेक्शन दिखाने के बहाने वहां से उठकर दूसरे कमरे में गए. जब वो वापस आए तो उन्होंने जानबूझकर अपनी पैंट की जिप खोली हुई थी और अपना पेनिस बाहर निकाला हुआ था. महिला ने बताया कि इसके बाद जब वो वहां से निकलने लगीं, तो साजिद ने उनका रास्ता रोक लिया और जबरदस्ती उनको किस किया.


YellowGlassDragon
@karishmau
Sajid Khan has preyed on women in the industry for years. Here’s my story. #MeToo

बता दें कि साजिद खान पर दो और महिलाओं ने भी यौन शोषण का आरोप लगाते हुए अपनी आपबीती सोशल मीडिया पर शेयर की है.

सुभाष घई पर नशीली ड्रिंक पिलाकर रेप करने का आरोप

राइटर महिमा कुकरेजा ने ट्विटर पर एक महिला की बताई आपबीती के स्क्रीनशॉट शेयर किए हैं. महिला ने फिल्ममेकर सुभाष घई द्वारा कथित रूप से नशीली ड्रिंक पिलाकर उसके साथ बलात्कार किए जाने की घटना की विस्तृत जानकारी दी है. महिमा कुकरेजा पिछले हफ्ते स्टैंड अप कॉमेडियन उत्सव चक्रवर्ती पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली पहली महिला थी, और तब से वो अपने ट्विटर अकाउंट का इस्तेमाल उन महिलाओं की #MeToo कहानियों को शेयर करने के लिए कर रही हैं, जो अपनी पहचान उजागर करना नहीं चाहतीं.

घटना का जिक्र करते हुए महिला ने लिखा है कि कई साल पहले वो एक फिल्म में सुभाष घई के साथ असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर काम कर रही थी. महिला पर अनचाही दिलचस्पी दिखाने के बाद, सुभाष ने कथित तौर पर अपनी कार में घर छोड़ते हुए उसे नशीली दवाई देकर ड्रिंक पिलाई थी. महिला का कहना है कि दवाई के असर से होश खोने से पहले उसे याद है कि उसे होटल के कमरे में ले जाया गया था और उसके साथ रेप किया गया था.

Mahima Kukreja 🌱🌈✊🏽
@AGirlOfHerWords
TW: drugging and raping. About Shubash Ghai. Told personally by the woman who faced the trauma. She’s also a very credible media/lit personality. (1/2)

वहीं अपने ऊपर लगे आरोप को सुभाष गई ने पूरी तरह नकारते हुए कहा है कि उन्होंने हमेशा अपनी जिंदगी में और काम की जगह पर महिलाओं का सम्मान किया है.

अनॉर्ल्ड श्वार्जनेगर ने महिलाओं के साथ कई बार सीमाएं लांघने की बात स्वीकार की

अभिनेता अनॉर्ल्ड श्वार्जनेगर ने पूर्व में कई बार महिलाओं के साथ दुर्व्यहार करने की बात स्वीकार करते हुए अपने व्यवहार के लिए माफी मांगी है. अभिनेता (71) ने बताया कि 2003 में जब उन्होंने कैलिफॉर्निया के गर्वनर पद का कार्यभार संभाला था, तब उन्होंने यह सुनिश्चित किया कि उनके सहित कोई भी ऐसी गलती ना दोहराए.

पुरुषों की एक स्वास्थ्य पत्रिका को दिए इंटरव्यू में श्वार्जनेगर ने कहा, ”पीछे मुड़कर देखूं तो, मैंने कई बार सीमा लांघी है और मैं पहला इंसान हूं जिसने इसपर माफी मांगी. मैं इसे लेकर शर्मिंदा हूं और मैं माफी मांगता हूं. जब मैं राज्यपाल बना (कैलिफॉर्निया का), तो मैं यह सुनिश्चित करना चाहता था कि मेरे सहित कोई भी ऐसी गलती ना दोहराय.”

उन्होंने कहा, ”इसलिए हमने यौन उत्पीड़न से जुड़े पाठ्यक्रम शुरू किए, ताकि इसे सही से समझा जा सके, कानूनी पक्ष से लेकर..नियमित व्यवहार तक..क्या स्वीकार्य है और क्या नहीं.”

क्रिकेटर लसिथ मलिंगा का भी आया नाम

सोशल मीडिया पर फैल रहे मीटू अभियान में श्रीलंकाई क्रिकेटर लसिथ मलिंगा का नाम भी जुड़ गया है. भारतीय पार्श्वगायिका चिनमयी श्रीपदा ने महिलाओं के साथ हुए अत्याचारों में मलिंगा के नाम का खुलासा किया है. एक पीड़ित महिला की आवाज को उठाते हुए श्रीपदा ने कहा, मलिंगा ने आईपीएल के दौरान होटल के कमरे में एक लड़की के साथ जबरदस्ती की थी.

Chinmayi Sripaada

@Chinmayi
Cricketer Lasith Malinga.

MeToo कैंपेन से सेक्सुअल हैरासमेंट के खिलाफ अवाज उठाने वाली तनुश्री दत्ता ने गुरुवार को एक्टर नाना पाटेकर, कोरियोग्राफर गणेश आचार्य, फिल्म डायरेक्टर राकेश सारंग और प्रोड्यूसर समी सिद्दीकी के खिलाफ मुंबई के ओशिवारा थाने में एफआईआर दर्ज करा दी है.

तनुश्री ने पुलिस को लिखित शिकायत दी थी और एक दिन पहले ही पुलिस में बयान दर्ज कराए थे. तनुश्री का आरोप है कि नाना पाटेकर ने उन्हें गलत तरीके से छुआ था.