#MeToo_गायिका सोना महापात्रा ने कैलाश खेर पर लगाए यौन शोषण के आरोप

Posted by

गायिका सोना महापात्रा ने संगीतकार और गायक कैलाश खेर पर शोषण के आरोप लगाए हैं. महापात्रा का कहना है कि खेर ने एक बार उनकी जांघ पर हाथ फेरा था. गायिका ने एक ट्वीट के जरिए बताया कि एक आधिकारिक मुलाकात के दौरान कैलाश ने उनके साथ यह बुरा बर्ताव किया था.

महापात्रा ने लिखा, “मैं एक कॉन्सर्ट के सिलसिले में कैलाश से पृथ्वी कैफे मिलने गई थी. इस कॉन्सर्ट में हम दोंनो को गाना था. बातचीत के दौरान कैलाश ने मेरी जांघ पर हाथ फेरते हुए कहा कि ‘तुम बहुत सुंदर हो, अच्छा है कि तुम्हें एक संगीतकार (पति राम) मिला, न कि कोई अभिनेता’. मैं तुरंत ही वहां से निकल गई.”

गायिका ने कहा कि इस घटना के बाद भी कैलाश नहीं रुके. उन्होंने कहा, “ढाका पहुंचने के बाद आयोजन स्थल जाने के दौरान कैलाश मुझे लगातार फोन कर रहे थे. मैंने फोन नहीं उठाया. इसके बाद कैलाश ने आयोजकों से फोन पर कहा कि वह मुझे कैलाश से उनके कमरे में मिलने के बारे में बताएं.” महापात्रा ने कहा कि खेर कितनी महिलाओं से माफी मांगेंगे. अगर वह अभी शुरुआत करेंगे, तो माफी मांगने में उन्हें सारा जीवन लग जाएगा.

इस बारे में पूछे जाने पर कैलाश ने बताया कि वह इस आरोप को सुनकर बेहद निराश हैं और उन्हें इस घटना के बारे में न ही कोई जानकारी है और न ही उन्हें यह घटना याद है. कैलाश ने कहा, “जो भी लोग मुझे जानते हैं और मुझसे मिले हैं, वह इस बात को भी जानते हैं कि मैं इंसानियत का कितना सम्मान करता हूं, खासकर महिलाओं का. मीडिया के लोगों की मैं ज्यादा इज्जत करता हूं, क्योंकि उनका काम मुश्किल है.”

मैंने दक्षिणी फिल्मों और बॉलीवुड में हैरासमेंट झेला है : अमायरा दस्तूर

अभिनेत्री अमायरा दस्तूर का कहना है कि वह भी पुरुष और महिलाओं के हाथों उत्पीड़न का शिकार हो चुकी हैं. उन्होंने कहा कि हालांकि उनके पास नाम लेने और उन्हें शर्मसार करने की हिम्मत नहीं है, क्योंकि वे शक्तिशाली लोग हैं. हालांकि उन्होंने कहा कि एक दिन वो जरूर उनके चेहरे सामने लाएंगी.

अमायरा ने 2013 में ‘इसक’ के साथ अपने बॉलीवुड सफर की शुरुआत की थी, जिसके बाद वह ‘मिस्टर एक्स’, ‘कालकांडी’ और ‘कुंग फू योगा’ जैसे कई हिंदी फिल्मों में दिखाई दी थी.