#Mumbai : बहुमंज़िला इमारत में लगी भीषण आग : देखें वीडियो

Posted by

बड़ी खबर महराष्ट्र के शहर मुंबई से है जहाँ मुंबई के वर्ली इलाके में अप्पासाहेब मराठे मार्ग पर स्थित एक 33 मंजिला क बिल्डिंग में भीषण आग लग गई है। जानकारी के मुताबिक आग बिल्डिंग की 25वीं मंजिल पर लगी है। आग पर काबू पाने के लिए मौके पर फायर ब्रिगेड की 10 गाड़ियां पहुंच चुकी हैं।

ANI

Verified account

@ANI

Latest Visuals: Level – III fire in Beau Monde Towers at Appasaheb Marathe Marg in Prabhadevi locality in Worli: 20 fire tenders, 2 quick response vehicles, 5 water tankers, 2 ambulances present at the site. No casualties reported. Firefighting operations underway. #Mumbai

ANI

@ANI
#WATCH: Level III fire breaks out in Beau Monde Towers in Worli’s Prabhadevi locality. Firefighting operations underway. #Mumbai

रेस्क्यू टीम ने 90-95 लोगों को बिल्डिंग से सुरक्षित निकाल लिया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसी बिल्डिंग के 26वें फ्लोर पर बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण का भी घर है। बता दें कि अभी तक बिल्डिंग में आग लगने की वजह का पता नहीं लग सका है। मौके पर फायर ब्रिगेड के अलावा कई एंबुलेंस भी पहुंच चुकी हैं। फिलहाल किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है।

इससे पहले दक्षिण मुंबई के बेलार्ड पियर्स स्थित, आयकर भवन के पास भारत सरकार के वित्त मंत्रालय के सिंधिया हाउस में 1 जून की शाम को अचानक आग लग गई थी। आग से इमारत का अधिकांश हिस्सा जल गया था। बताया जा रहा था कि आग में पीएनबी घोटाले के आरोपी नीरव मोदी से जुड़े कागजात भी स्वाहा हो गए। आग छह मंजिली सिंधिया हाउस के तीसरे माले पर लगी थी।

इस घटना में दमकल जवानों ने इमारत में फंसे 13 लोगों को बचाया था, जिसमें से छह लोगों को धुएं से तकलीफ हुई थी। लोगों को बचाने में दमकल विभाग का जवान जगदीश बाचल भी धुंए की चपेट में आ गए जिसके बाद उन्हें उपचार के लिए जीटी अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। इमारत में बड़े पैमाने पर लकड़ी का इस्तेमाल किया गया है इस वजह से आग तेजी से फैली।

आग बुझाने के लिए छह जंबो टैंकर और आठ फायर इंजन लगाए गए। आग बुझाने का काम देर रात तक जारी था। बिल्डिंग में आयकर विभाग का दफ्तर भी है। इसके अलावा पीएनबी घोटाले के आरोपी नीरव मोदी से जुड़े दस्तावेज भी इसी इमारत के एक कार्यालय में रखे गए थे।

==========

==============