“मेरा खँडवा बनेगा न.1″ यही कामना लिए सारा शहर निकल पड़ा सफाई के महा अभियान में ।

खण्डवा(इस्माईल खान) – “मेरा खँडवा बनेगा नम्बर वन” । स्वछता सर्वेक्षण 2017 के लिए किये जा रहे खँडवा नगर निगम एवं जिला प्रशासन के प्रयासों के अंर्तगत गुरुवार सुबह से सारा शहर सड़कों पर निकल आया । शहर के प्रबुद्ध जन, समाज सेवी, छात्र-छात्राएं, डॉक्टर्स, पत्रकार, सरकारी कमर्चारी और आम आदमी सभी ने अपने हाथों में झाड़ू लिए शहर की सड़कों को साफ करते रहे और सभी से सफाई बनाये रखने की अपील भी करते रहे । इसे देखकर ये लगता था मानो इस शहर में स्वछता चाहने और इसके लिए काम करने वालों की कमी नहीं । इसे चरितार्थ करते हुए जिंदादिल लोगों के इस शहर में सभी के मन में उत्साह दिखा और सिर्फ एक ललक दिखी के “मेरा खँडवा बनेगा नम्बर 1″.

IMG_20170105_134612

इसी तारतम्य में शहर के पैग़ाम ए इंसानियत ग्रुप के सदस्य भी सुबह 7 बजे से अपने हाथों में ग्लब्स एवं मॉस्क लगा कर झाड़ू लिए कहारवाड़ी चौराहे पर एकत्र हुए जहाँ ग्रुप के अध्यक्ष शेख शकील ने सभी सदस्यों को स्वछता की शपथ दिलाकर सफाई अभियान की शुरुआत की । इस मौके पर पैग़ाम ए इंसानियत ग्रुप के लगभग 67 सदस्य मौजूद थे।

ग्रुप के सदस्य निशात सिद्दीकी के नेतृत्व में बस स्टेण्ड से सफाई करते हुए नगर निगम चौक जहाँ से जलेबी चौक होते हुए कहारवाड़ी तक सफाई करने के साथ ही साथ सभी दुकानदारों को स्वछता की शपथ भी दिलाते रहे । श्री सिद्दीकी बताया कि सभी व्यवसाइयों ने खंडवा को स्वछ रखने में अपना सहियोग प्रदान करने का अस्वाशन दिया है। सफाई अभियान की शुरुआत बस स्टेशन पर लगे बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर के चित्र को साफ कर की गई।

ग्रुप के प्रवक्ता इस्माईल खान ने बताया कि सभी साथी कहारवाड़ी चौराहे से सफाई करते हुए बस स्टैंड परिसर पहुंचे जहां सघन सफाई अभियान चलाकर पुरे परिसर की धुलाई की गयी जिसके बाद अग्रसेन चौराहा, रेल्वे स्टेशन, बॉम्बे बाजार होते हुए घण्टा घर चौक पहुंचे जहाँ जिला कलेक्टर महोदया एवं पुलिस अधीक्षक महोदय ने भी ग्रुप के सदस्यों का उत्साह वर्धन करते हुए उनके साथ सड़कों की झाड़ू लगायी एवं सभी को स्वछता के इस महा अभियान में साथ आने की अपील की । शेख फरहाज़ ने ग्रुप के सदस्यों का आभार माना ।

स्वछता के इस महा अभियान में ग्रुप के इमरान कुरैशी, तस्लीम शब्बीर,जितेंद्र शर्मा, इरफ़ान पठान, शेख आजम, शेख इब्राहिम, रईस खान, आमीन खत्री, अमन शेख, हय्यु कुरैशी, सोनू खोकर, परवेज खान, शादाब रजा, नासिर हुसैन, अंकित गंगराड़े, जमील खोकर, जमील चौहान , हाजी अब्दुल रजाक, सादिक खान, आसिफ अली,जावेद कुरैशी, फरीद खोकर, जुबेर खान, मामून खान एवं अन्य सदस्य उपस्थित रहे ।

Share

Leave a Reply

%d bloggers like this: