दुनिया

अंतर्राष्ट्रीय परमाणु ऊर्जा एजेंसी “आईएईए” में रूस के प्रतिनिधि ने कहा, ”गवर्निंग काउंसिल की बैठक में ईरान के ख़िलाफ कोई प्रस्ताव पेश नहीं होगा”

अंतर्राष्ट्रीय परमाणु ऊर्जा एजेंसी “आईएईए” में रूस के प्रतिनिधि ने कहा है कि गवर्निंग काउंसिल की तिमाही बैठक में ईरान के ख़िलाफ कोई प्रस्ताव पेश नहीं किया जाएगा।

अंतर्राष्ट्रीय परमाणु ऊर्जा एजेंसी “आईएईए” में रूस के प्रतिनिधि मीख़ाइल उल्यानोव ने ईरान प्रेस के संवाददाता से विशेष बातचीत में कहा कि आईएईए के निदेशक राफेल ग्रॉसी की तेहरान की सफल यात्रा के कारण अंतर्राष्ट्रीय परमाणु ऊर्जा एजेंसी के बोर्ड ऑफ गवर्नर्स की बैठक में ईरान विरोधी कोई प्रस्ताव पेश नहीं किया जाएगा।

रूस के प्रतिनिधि ने कहा कि आईएईए के महानिदेशक की तेहरान यात्रा सफल रही और ईरान के ख़िलाफ़ प्रस्ताव जारी करने का कोई कारण नहीं है।

मीख़ाइल उल्यानोव ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय परमाणु ऊर्जा एजेंसी के बोर्ड ऑफ गवर्नर्स की बैठक में चर्चा थोड़ी गर्म हो सकती है लेकिन इस बार कोई व्यावहारिक कार्रवाई नहीं की जाएगी।

आईएईए के महानिदेशक राफेल ग्रॉसी ने हाल ही में तेहरान का दौरा किया और वरिष्ठ ईरानी अधिकारियों के साथ बैठकों और चर्चाओं के बाद दोनों पक्षों के बीच तकनीकी सहयोग पर सहमति बनी है।