दुनिया

अगर चुनाव जीत गया तो देश की संसद पर हमले के आरोपी सभी लोगों को मै आज़ाद कर दूंगा : ट्रम्प

ट्रम्प ने जेल में बंद अमरीकी संसद पर हमला करने वालों को बंधक बताया है।

अमरीका के पूर्व राष्ट्रपति का कहना है कि 2024 के राष्ट्रपति चुनाव में यदि वे जीत जाते हैं तो देश की संसद पर हमले के आरोपी सभी लोगों को मै आज़ाद कर दूंगा।

ट्रम्प ने संसद पर हमले के आरोपियों को अपना समर्थक बताया है। डोनाल्ड ट्रम्प ने अमरीकी संसद पर हमले की घटना को सामान्य घटना बताया है। उन्होंने कहा कि वर्तमान राष्ट्रपति नालायक़ है जिसने निर्दोषों को जेल में भेज दिया है।

2021 के राष्ट्रपति चुनाव में बाइडेन ने ट्रम्प को पराजित कर दिया था जिसके बाद ट्रम्प ने चुनाव में धांधली का आरोप लगाया। इसके बाद अमरीका के पूर्व राष्ट्रपति ट्रम्प के हज़ारों समर्थकों ने अमरीकी संसद पर धावा बोल दिया था। इस हमले के मामले में 1658 लोगों को गिरफतार करके जेल भेज दिया गया था।

ट्रम्प का मानना है कि यह लोग आरोपी नहीं बल्कि बंधक है। उन्होंने कहा कि पिछले 38 महीनों में मेरे 1358 समर्थकों को गिरफ्तार किया जा चुका है। मैं बाइडेन से कहता हूं कि इनको यथाशीघ्र आज़ाद कर दिया जाए।

संसद की इमारत पर हमला करने वालों को बंधक कहने वाले ट्रम्प पर भी चार आपराधिक केस चल रहे हैं जिनमें से दो में उनके विरुद्ध आरोप भी तय हो चुके हैं। ट्रम्प पर सबसे गंभीर आरोप, राष्ट्रपति चुनाव के परिणामों को पलटने की साज़िश का है।