देश

अगर भाजपा फिर से सत्ता में आई तो रसोई गैस सिलेंडर की क़ीमत दो हज़ार तक बढ़ सकती : ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को झारग्राम में एक सभा को संबोधित की। उन्होंने इस दौरान दावा किया कि अगर भाजपा फिर से सत्ता में आई तो रसोई गैस सिलेंडर की कीमत दो हजार तक बढ़ सकती है। ममता बनर्जी ने बताया कि भाजपा आम लोगों को आग के लिए लकड़ियां इकट्ठा करने के लिए मजबूर कर देगी।

भाजपा सरकार पर ममता की तीखी प्रतिक्रिया
सभा को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी ने कहा, “अगर भाजपा चुनाव जीतती है तो वह रसोई गैस सिलेंडर की कीमत 1500-2000 तक बढ़ा सकती है। जिसके बाद हम फिर से अपने पूराने दिनों में वापस चले जाएंगे और आग जलाने के लिए लकड़ियां इकट्ठा करेंगे।” उन्होंने यह भी कहा कि अगर अप्रैल अंत तक केंद्र सरकार आवास योजना के तहत घरों का निर्माण पूरा नहीं करती है तो पश्चिम बंगाल सरकार उसे पूरा करेगी।

ममता ने बताया कि भाजपा सरकार ने मनरेगा का बकाया भुगतान नहीं किया है। उन्होंने कहा, “मैंने एक युवा से पूछा कि क्या आपको 100 दिन के काम की योजना का पैसा मिला? उन्होंने कहा कि उन्हें लगभग ₹30,000 मिले। ये वो रकम थी जो केंद्र सरकार ने उनके जैसे लोगों को पिछले दो साल से नहीं दी थी। हमने 59 लाख लोगों का बकाया भुगतान किया है”

बता दें कि बंगाल में संदेशखाली हिंसा को लेकर भाजपा और टीएमसी के बीच तीखी राजनीतिक लड़ाई जारी है। इस मामले का मुख्य आरोपी टीएमसी नेता शाहजहां शेख की गिरफ्तारी हो चुकी है और पार्टी ने उसे छह साल के लिए सस्पेंड कर दिया है। शाहजहां शेख की गिरफ्तारी पर बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि बंगाल के कुछ हिस्सों में गुंडो का बोलबाला है।

बंगाल के कुछ हिस्सों में गुंडों का बोलबाला
पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने गुरुवार को कहा कि शेख की गिरफ्तारी अंत की शुरुआत है। उन्होंने कहा, “यह एक अंत की शुरुआत है। हमें बंगाल में हिंसा को समाप्त करना होगा। बंगाल के कुछ हिस्सों में गुंडों का बोलबाला है। यह खत्म होना चाहिए और गैंगस्टरों को सलाखों के पीछे डाला जाना चाहिए।”

भाजपा अपने भ्रष्टाचारी नेताओं को करे निलंबित
तृणमूल कांग्रेस नेता डेरेक ओ ब्रायन ने शेख की गिरफ्तारी के बाद भाजपा को चुनौती दी कि वह अपने उन नेताओं को निलंबित करे, जिनके खिलाफ आपराधिक मामले दर्ज हैं। उन्होंने कहा, “हमने शाहजहां शेख को छह साल के लिए पार्टी से निलंबित करने का फैसला किया है। हमेशा की तरह, हम बात करते हैं। हमने अतीत में उदाहरण स्थापित किए हैं और हम आज भी ऐसा कर रहे हैं। लेकिन हम भाजपा को चुनौती देते हैं कि वह उन नेताओं को निलंबित करे, जिनके खिलाफ भ्रष्टाचार और कई आपराधिक मामले हैं।”