विशेष

अबकी बार ”मोदी” की दाल नहीं गलने वाली, लोकसभा चुनाव-2024 के नतीजे 4 जून को #EVM से आएंगे या 6 महिने बाद अदालत से : रिपोर्ट एंड वीडियो

पीएम मोदी के हिंदू मुसलमान वाले बयान पर प्रियंका गांधी क्या बोलीं?

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने बुधवार को पीएम मोदी के हिंदू मुसलमान वाले बयान पर प्रतिक्रिया दी है.

पीएम मोदी ने एक निजी चैनल को दिए इंटरव्यू में मंगलवार को कहा था, “मैं जिस दिन हिंदू मुसलमान करूंगा, उस दिन मैं सार्वजनिक जीवन में रहने योग्य नहीं रहूंगा. मैं हिंदू मुसलमान नहीं करूंगा. ये मेरा संकल्प है.”

प्रियंका गांधी ने पीएम मोदी के बयान पर कहा, “अब वो उन भाषणों से इनकार नहीं कर सकते, जो उन्होंने दिए हैं. उन्होंने पूरी दुनिया के सामने वो भाषण दिए हैं. आपने देखा, मैंने देखा, पूरे देश ने देखा. अब वो पलट जाएंगे और कहेंगे कि मैंने वो भाषण नहीं दिए.”

वो बोलीं, ”हम प्राचीन युग में नहीं रहे हैं कि जो वो बोले हैं, उसके बारे में लोगों को पता नहीं चलेगा. सब रिकॉर्ड में है कि उन्होंने कब, किस धर्म के बारे में क्या कहा है. उन्होंने कैसे धर्म का राजनीति में इस्तेमाल किया.”

प्रियंका कहती हैं, ”शायद पीएम मोदी को अहसास हो गया है कि 10 साल बाद लोग ऐसी बातें सुनना नहीं चाहते. वो उन समस्याओं का समाधान चाहते हैं, जो वो झेल रहे हैं. जब वो ये कहते हैं कि कांग्रेस आपका मंगलसूत्र या भैंस ले लेगी तो उन्हें वैसी प्रतिक्रियाएं नहीं मिल रही हैं.”

प्रियंका ने पीएम मोदी को सलाह देते हुए कहा- पहले हमारा घोषणापत्र पढ़ें, क्योंकि वो वैसी बातें कह रहे हैं जो हमारे घोषणापत्र में नहीं हैं.

अमित शाह क्यों बोले- ‘केजरीवाल जी, आपके लिए कोई अच्छा समाचार नहीं है’

केंद्रीय गृह मंत्री और बीजेपी नेता अमित शाह ने समाचार एजेंसी एएनआई को दिए इंटरव्यू में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर बात की है.

अरविंद केजरीवाल जब हाल ही में सुप्रीम कोर्ट से अंतरिम ज़मानत मिलने के बाद जेल से बाहर आए थे तो बोले थे कि मोदी अमित शाह को पीएम बनाएंगे.

अमित शाह ने केजरीवाल के इस दावे पर कहा, ”मैं फिर स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि 2029 तक मोदी जी ही रहेंगे. केजरीवाल जी, आपके लिए कोई अच्छा समाचार नहीं है. 2029 के बाद भी नरेंद्र मोदी जी ही हमारे चुनाव अभियानों के नेता हैं. उनके नेतृत्व में ही हम चुनाव लड़ेंगे.”

केजरीवाल को ज़मानत दिए जाने पर शाह ने कहा, ”मैं मानता हूं कि रूटीन और नॉर्मल प्रकार का फ़ैसला नहीं है. काफी लोग देश में मानते हैं कि स्पेशल ट्रीटमेंट दिया गया है.”

सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल को एक जून तक के लिए ज़मानत दी है. इसके बाद केजरीवाल को सरेंडर करना होगा.

केजरीवाल के चुनावी वादों पर शाह ने तंज किया, ”आम आदमी पार्टी सिर्फ़ 22 सीटों पर देश में लड़ रही है. वो गारंटी दे रहे हैं कि पूरे देश का बिजली बिल माफ कर देंगे. अरे भैया तुम 22 सीटों पर ही लड़ रहे हो. सरकार कैसे बनाओगे

असम सीएम के ‘ज्ञानवापी मस्जिद की जगह मंदिर बनवाने’ वाले बयान पर बोले आरजेडी सांसद मनोज झा

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा की लोकसभा चुनाव में 400 सीट मिलने पर मथुरा और काशी में मस्जिद की जगह मंदिर बनवाने वाले बयान को लेकर आरजेडी नेता मनोज झा ने प्रतिक्रिया दी है.

हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा, “जब कांग्रेस हम से पूछती है कि आपको 400 सीटें क्यों चाहिए तो मुझे लगा कि इसका जवाब होना चाहिए. मैंने इसके बाद कांग्रेसियों को बोला कि जब हमारी 300 सीटें थीं तो हमने राम मंदिर बनाया. अब हमारी 400 सीटें होंगी तो मथुरा में भी कृष्णजन्मभूमि होगी और ज्ञानवापी मस्जिद की जगह काशी विश्वनाथ का भव्य मंदिर बनेगा.”

असम सीएम के इस बयान पर आरजेडी सांसद मनोज झा ने कहा, “वो यही सब बोल सकते हैं. मुझे बेहद ख़ुशी होती अगर वो कहते कि हमें इतनी सीटें मिलेंगी तो हम एक-एक व्यक्ति को रोज़गार देंगे. बोल नहीं रहा बंदा. न इनका बड़ा बंदा बोल रहा है, न छोटा बंदा बोल रहा है.”

मनोज झा ने कहा, “अगर वो ये कहते कि फ़सलों को सिंचाईं का पानी मिलेगा, किसान की आय की समृद्धि के लिए हम काम करेंगे, फ़सलों पर एमएसपी देंगे. ये बातें होती हैं. मंदिर, मस्जिद, गिरिजाघर, गुरुद्वारा…दुनिया में कहीं भी इस पर चुनाव नहीं होता. दुर्भाग्य है इस देश का कि यहां पर बड़े-बड़े ओहदेदार लोग चुनावी मुद्दों पर बात नहीं करते. बेरोज़गारी, महंगाई पर बात नहीं करते. ये सामूहिक चिंता का विषय होना चाहिए.”

Jaiky Yadav
@JaikyYadav16
पत्रकार दिनेश दांगी राजस्थान के चर्चित पत्रकार हैं। आज मैं आपको 2024 लोकसभा चुनाव के लिए उनका आंकलन बताता हूं। उनका यह आंकलन कांग्रेस की सीटों को लेकर है

राजस्थान में कांग्रेस 7 से 11 सीट
कर्नाटक में कांग्रेस 13 से 15 सीट
तेलंगाना में कांग्रेस 9 से 10 सीट

केरल में कांग्रेस 13 से 15 सीट
तमिलनाडु में कांग्रेस 9 सीट
हरियाणा में कांग्रेस 5 से 7 सीट

महाराष्ट्र में कांग्रेस 10 से 11 सीट

66 से 78 सीट कांग्रेस की इन 7 राज्यों में ही आ सकती हैं।

क्या आप दिनेश दांगी के आंकलन से सहमत हैं?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *