दुनिया

अमरीकी रक्षा मंत्री लाइड आस्टिन की हालत बिगड़ी, आईसीयू में भर्ती

कई महीनों से बीमार चल रहे अमरीका के रक्षा मंत्री लाइड आस्टिन की तबीयत बिगड़ जाने के बाद आईसीयू में भर्ती कराया गया है।

पेंटागोन ने बताया कि डाक्टरों ने काफ़ी जांच के बाद उन्हें वाल्टर रीड नेशनल मिलिट्री मेडिकल सेंटर के आईसीयू में पहुंचा दिया।

आस्टिन कैंसर से जूझ रहे हैं और कुछ हफ़्ते पहले वो अचानक अस्पताल में दाख़िल हो गए मगर उन्होंने अमरीकी राष्ट्रपति को सूचित नहीं किया कि उन्हें कैंसर से ग्रसित होने का पता चला है जिसकी वजह से अमरीकी रक्षा मंत्री की आलोचना भी की गई।

70 साल के अमरीकी रक्षा मंत्री दिसम्बर में कैंसर के इलाज और फिर जनवरी में इस इलाज की जटिलताओं के कारण जनता की नज़रों से दूर रहने में कामयाब हो गए थे।

पेंटागोन के प्रवक्ता पीट राइडर के अनुसार इस बार रविवार की शाम अस्पताल पहुंचने के दो घंटे बाद ही जनता को रक्षा मंत्री के स्वास्थ्य के बारे में बता दिया गया और उप रक्षा मंत्री कैथलीन हुक्स ने रक्षा मंत्री का कामकाज संभाल लिया।

मैरी लैंड के वाल्टर रीड नैशनल मिलिट्री मेडिकल सेंटर के डाक्टर जान मेडोक्स और डाक्टर ग्रीगोरी चीसनेट की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि इस समय यह स्पष्ट नहीं है कि लाइड आस्टिन कब तक अस्पताल में रहेंगे।

बयान में कहा गया है कि कैंसर का इलाज बेहतरीन तरीक़े से जारी है जबकि इस समय उन्हें युरिनरी ब्लैडर की समस्या की वजह से अस्पताल में दाख़िल करना पड़ा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *