उत्तर प्रदेश राज्य

आगरा, बधाई देने के बहाने करते थे ई रिक्शा की बैटरी चोरी, चार चोर पकड़े गये : राहुल अग्रवाल की रिपोर्ट!

Rahul Agarwal
============
बधाई देने के बहाने करते थे ई रिक्शा की बैटरी चोरी, चार पकड़े
आगरा। आगरा के एसएन मेडिकल कॉलेज और लेडी लाॅयल अस्पताल के पास ई-रिक्शा चालकों को नशीली चाय व जूस पिलाकर उनके रिक्शे की बैटरी निकालने वाला गिरोह सक्रिय था। एमएम गेट पुलिस ने बाल अपचारी सहित 4 चोरों को पकड़ा है।

उन्होंने बताया कि वह अभी तक दो लाख रुपये से अधिक की बैटरियां चोरी कर चुके हैं।
सहायक पुलिस आयुक्त सुकन्या शर्मा ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों में करन और नितिन निवासीगण शाहगंज और गौरव निवासी शाहदरा, एत्माद्दौला हैं। पूछताछ में उन्होंने बताया कि गिरोह ने एक सप्ताह पहले ई रिक्शा चालक पप्पू निवासी बुंदू कटरा, सदर को निशाना बनाया था। उसे गन्ने के रस में नशीला पदार्थ खिलाकर बेहोश करने के बाद उसकी गाड़ी से बैटरी पार कर दी थी। दो अन्य ई रिक्शा चालकों ने भी थाने में शिकायत की थी। पुलिस जांच कर रही थी।

तीन दिन बाद पप्पू को होश आया तो उसने पुलिस को जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि करन व नितिन ई रिक्शा चालक को परिवार में गर्भवती महिला को भर्ती कराने के बहाने लेकर आते थे। इसके बाद ई रिक्शा चालक को कहते थे कि परिवार में खुशी की खबर है। खुशी में जूस या चाय पिलाने के बहाने नशे की गोली देते थे। इसके बाद बैटरी पार कर देते थे। पुलिस ने बताया कि करन को नितिन एक हजार रुपये में एक नशे की गोली देता था। आरोपियों के पास से एक ई रिक्शा, चार बैटरी व नौ हजार की नकदी बरामद की गई है। बाल अपचारी को किशोर गृह भेजा गया है।