उत्तर प्रदेश राज्य

आगरा में रोड पर अवैध पार्किंग, लोगों को करना पड़ता है जाम का सामना!!वीडियो!! : राहुल अग्रवाल की रिपोर्ट!

Rahul Agarwal
==========
आगरा ब्रेकिंग ,,,,,,,,,, जहां एक तरफ आगरा प्रशासन आगरा को जाम और अतिक्रमण से निजात दिलाने का प्रयास कर रहा है वहीं दूसरी तरफ आगरा में कई ऐसे क्षेत्र हैं जहां रोड पर अवैध पार्किंग होने से लोगों को जाम का सामना करना पड़ता है ।

ऐसा ही एक मामला थाना शाहगंज के सराय ख्वाजा चौकी का है जहां हॉस्पिटल संचालको ने अपने हॉस्पिटलों के बाहर बीच सड़क पर ही बना रखी है अवैध पार्किंग ।


आगरा में अधिकांश हॉस्पिटलों पर नहीं है पार्किंग की कोई भी व्यवस्था ।

वीडियो में साफ दिखाई दे रही है हॉस्पिटल संचालकों द्वारा की गई अवैध पार्किंग की मनमानी अवैध पार्किंग की वजह से 2 लेन रोड बना 1 लेन रोड ।
सरायख्वाजा चौकी से लेकर अर्जुन नगर तिराहे के बीच जावित्री देवी मेमोरियल हॉस्पिटल , चाहर हॉस्पिटल , बोहरा हॉस्पिटल व ऐसे कई हॉस्पिटल संचालकों ने मेन रोड के बीचो बीच बना रखी है पार्किंग ।
हॉस्पिटल संचालकों को ना ही ट्रैफिक पुलिस का डर है ना ही क्षेत्रीय पुलिस का ।


हॉस्पिटलों में आने वाले मरीज अपनी मर्जी से बीच रोड पर कहीं भी लगा देते हैं हॉस्पिटल के बाहर अपने वाहन जिससे राहगीरों को जाम का सामना करना पड़ता है ।

पूर्व में भी हॉस्पिटलों के खिलाफ कई प्रमुख अखबारों में प्रकाशित हुई थी अवैध पार्किंग को लेकर खबरें ।
हॉस्पिटल संचालकों की ऊंची पहुंच के होते हुए ऊंचे पद पर बैठे हुए उनके चहेतों की सिफारिशों के चलते मामले को ठंडे बस्ते में डाल दिया जाता है बाद उसके हॉस्पिटल संचालक करते हैं अपनी मनमानी ।


बड़ा सवाल स्वास्थ्य विभाग को जब यह पता होता है कि हॉस्पिटल संचालकों के पास पार्किंग की नहीं है कोई व्यवस्था तो आखिरकार कैसे मिल जाती है हॉस्पिटल चलाने की परमिशन ।

अब देखना यह होगा चौबीसों घंटे चलने वाले रोड पर हॉस्पिटल संचालकों की मनमानी से आगरा पुलिस प्रशासन राहगीरों को कब दिला पाएगा जाम से निजात ।

बीच रोड पर अवैध पार्किंग करने वाले हॉस्पिटल संचालकों पर आखिरकार कब और क्या होगी कार्यवाही ।
रिपोर्ट – राहुल अग्रवाल संवाददाता