देश

आवारा कुत्तों के हमले के नतीजे में मशहूर उद्यमी बाघ बकरी चाय समूह के कार्यकारी निदेशक पराग देसाई की मौत!

भारत में एक अजीब घटना हुई जहां आवारा कुत्तों के हमले की चपेट में आकर मशहूर उद्यमी की मौत हो गई।

भारतीय मीडिया में आई जानकारी के अनुसार बाघ बकरी चाय समूह के कार्यकारी निदेशक पराग देसाई का रविवार देर शाम अहमदाबाद के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया।

2000 करोड़ से अधिक का कारोबार करने वाले वाघ बकरी चाय समूह की इस प्रकार से होने वाली मौत पर लोगों को बड़ी हैरानी है।

देसाई पर उनके घर के बाहर मौजूद आवारा कुत्तों ने हमला कर दिया था, इस हमले में गंभीर रूप से घायल होने के बाद उन्हें शहर के अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया। 15 अक्टूबर की सुबह इस्कॉन अंबली रोड के पास सुबह की सैर के दौरान वह कुत्तों को भगाने की कोशिश कर रहे थे, तभी उसने देसाई पर हमला कर दिया, इस हमले से वह गिर पड़े जिसके बाद उनके सिर में गंभीर चोट लगी थी।

उनके घर के बाहर मौजूद गार्ड ने तुरंत ही परिवार वालों को इसकी खबर दी, जो उन्हें पास के ही एक अस्पताल लेकर गए, एक दिन भर्ती रखने के बाद उन्हें सिर के ऑपरेशन के लिए जायडस अस्पताल भेजा गया जहां इलाज के दौरान ही ब्रेन हैमरेज से उनकी मौत हो गई।

1995 में कंपनी में शामिल होने के बाद, जब इसका मूल्य 100 करोड़ रुपये से कम था, देसाई ने वाघ बकरी चाय समूह को बदलने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उनके नेतृत्व में, कंपनी भारत की अग्रणी डिब्बाबंद चाय कंपनियों में से एक बन गई है, जिसका कारोबार 2,000 करोड़ रुपये से अधिक है और 5 करोड़ किलोग्राम से अधिक चाय वितरित कर रही है।