खेल

‘आश्चर्य है कि क्या उन्हें विराट कोहली का ट्वीट मिला?’ : पूर्व क्रिकेटरों ने प्रतिक्रिया दी क्योंकि बाबर आजम न्यूजीलैंड के खिलाफ फॉर्म में लौट आए

क्रिकेट की दुनिया शांत नहीं रह सकी क्योंकि पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने बुधवार को टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ अर्धशतकीय पारी खेलकर फॉर्म में वापसी की।

क्रिकेट बिरादरी शांत नहीं रह सकी क्योंकि पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने बुधवार को टी 20 विश्व कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपनी मंदी को खत्म किया और फॉर्म में लौट आए। बाबर, जिन्होंने पिछले पांच मैचों में 50 रन के आंकड़े को भी तोड़ने के लिए संघर्ष किया था, ने महत्वपूर्ण नॉकआउट मैच में अर्धशतक लगाया क्योंकि पाकिस्तान ने पिछले साल के उपविजेता को सात विकेट से हराकर फाइनल में प्रवेश किया।

बाबर ने 42 गेंदों में 53 रन बनाए, एक ऐसी पारी जिसमें पाकिस्तान के कप्तान ने सात चौके लगाए क्योंकि उन्होंने और मोहम्मद रिजवान ने टीम को विस्फोटक शुरुआत दी। जीत के लिए 153 रनों का पीछा करते हुए, बाबर और रिजवान ने टी20ई में अपनी 9वीं शताब्दी की साझेदारी की और 12/4 ओवर में 105 रन जोड़े। बाबर अंततः ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर डीप ऑफ में आउट हो गए लेकिन पाकिस्तान के कप्तान ने अपना काम कर दिया।

बाबर के अर्धशतक पर कई पूर्व क्रिकेटरों ने ध्यान दिया। वास्तव में, न्यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज साइमन डोल और ऑस्ट्रेलिया के महान एडम गिलक्रिस्ट, जो बाबर के अर्धशतक के बाद कमेंट्री पर थे, ने विराट कोहली का नाम लिया और सोचा कि क्या भारत के स्टार बल्लेबाज ने पाकिस्तान के कप्तान के फॉर्म में वापसी के कारण के रूप में एक ट्वीट भेजा था। .

“आश्चर्य है कि क्या उन्हें विराट कोहली से एक ट्वीट मिला? जब विराट अपने मंदी के दौर से गुजर रहे थे, बाबर ने उन्हें एक बहुत अच्छा संदेश भेजा। सुनिश्चित नहीं है कि उन्होंने एक बार सुना है या नहीं?” डोल ने ऑन एयर कहा, जिस पर गिलक्रिस्ट ने जवाब दिया: “मुझे लगता है कि दुनिया ट्विटर-कविता के माध्यम से स्क्रॉल नहीं कर रही है, दोनों सुपरस्टार के बीच किसी भी कार्रवाई की तलाश में है। निश्चित नहीं है कि कोहली और बाबर ने एक-दूसरे के साथ एक शब्द कहा है।”

बाबर के अर्धशतक पर प्रतिक्रिया देने वाले अन्य पूर्व और वर्तमान क्रिकेटरों में हसन अली, सुरेश रैना, मोहम्मद कैफ और मोर्ने मोर्कल शामिल थे, क्योंकि उन्होंने पाकिस्तान के स्टार के लिए अपनी प्रशंसा ट्वीट की थी। नीचे उनके ट्वीट हैं।

कोहली-बाबर के संदर्भ से अनजान लोगों के लिए, ध्यान दें कि जब विराट खराब फॉर्म से गुजर रहे थे, तो बाबर ने एक सुनने वाला ट्वीट भेजा था, जिसमें लिखा था: “यह भी बीत जाएगा। मजबूत रहो, विराट कोहली।” कोहली ने बाबर को जवाब देते हुए, इच्छाओं को स्वीकार किया और कहा: “धन्यवाद। चमकते और बढ़ते रहो। आपको शुभकामनाएं”

बाबर की इच्छा ने कोहली के रूप में आश्चर्यजनक पुनरुद्धार को गति दी, जैसा कि एशिया कप में, भारत के पूर्व कप्तान ने टूर्नामेंट में 273 रन बनाकर चार्ट को जला दिया और वह सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी थे। मौजूदा विश्व कप में कोहली का फॉर्म जारी है, जहां 246 रन के साथ वह एक बार फिर से प्रमुख रन बनाने वालों की सूची में शीर्ष पर हैं। भारत और पाकिस्तान ने एशिया कप की शुरुआत से अब तक खेले तीन मैचों में कोहली ने नाबाद 35, 60 और 82 रन बनाए हैं।