मध्य प्रदेश राज्य

इंदौर : एसआई ने कहा-यहां हनुमान चालीसा का पाठ कर रही महिलाओं के ख़िलाफ़ FIR दर्ज करवाओ, क्या है पूरा मामला!

इंदौर में नशे का कारोबार करने वालों को बचाने के लिए पुलिस को आना पड़ा। शराब दुकान की वजह से बढ़ रहे अपराधों पर जब क्षेत्र की महिलाओं ने विरोध किया तो पुलिस ने आकर महिलाओं पर ही एफआईआर करने का कहा। इतना ही नहीं शराब दुकान संचालकों से यह भी कहा कि आप थाने जाओ और इन लोगों पर केस दर्ज करवाओ। यह मामला नगरीय प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय के क्षेत्र विधानसभा एक का है। शराब दुकान से कुछ ही दूरी पर कैलाश विजयवर्गीय kailash vijayvargiya का कार्यालय भी है।

क्या है पूरा मामला
इंदौर के विधानसभा एक में स्थित शराब दुकान का विरोध तेज हो रहा है। क्षेत्र के लोगों का कहना है कि शराब दुकान की वजह से अपराध तेजी से बढ़ रहे हैं और रहवासियों का रहना भी दूभर हो रहा है। यहां के रहवासियों का कहना है कि शराब दुकान से सौ मीटर दूर ही क्षेत्रीय पार्षद का कार्यालय है। यहां पास में ही नाका होने के कारण हर समय ट्रैफिक जाम रहता है और आसपास की कॉलोनी से बड़ी संख्या में महिलाएं नाके पर आती हैं। इस वजह ये यहां छेड़छाड़ की घटनाएं भी बढ़ रही हैं। उन्होंने बताया कि कुछ ही दूरी पर मंत्री कैलाश विजयवर्गीय का चुनावी कार्यालय भी है। रहवासियों ने बताया कि शराब कारोबारी के गुंडे हमें धमका रहे हैं कि विरोध प्रदर्शन बंद करो।

एसआई ने कहा हनुमान चालीसा कर रही महिलाओं का वीडियो बनाओ
शनिवार को प्रदर्शन की सूचना मिलने पर बाणगंगा थाने की महिला एसआई अभिरूचि कनोजिया यहां पहुंची। यहां पर पहुंचकर उन्होंने शराब दुकान के मैनेजर और कर्मचारियों से कहा कि आप लोग थाने जाओ और यहां हनुमान चालीसा Hanuman Chalisa का पाठ कर रही महिलाओं के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाओ। यहां प्रदर्शन कर रही महिलाओं के वीडियो भी बना लो। जिनके नाम पता हैं उनके नाम-पते भी नोट कर लो। ये लोग किस प्रकार से अवरोध उत्पन्न कर रहे हैं। इस दुकान का मेरा लाइसेंस है। कितना नुकसान हुआ ये भी लिखवा देना। अभिरूचि का यह वीडियो अब वायरल हो रहा है। अभिरूचि वीडियो बना रहे लोगों को देख भड़क गईं और कहा कि कानून हाथ में मत लो। फिर उन्होंने भी अपने साथ मौजूद पुलिसकर्मियों से कहा कि इन सभी प्रदर्शन करने वालों का वीडियो बना लो। इन पर कार्रवाई करेंगे। इसके बाद वहां बैठे रहवासी भड़क गए।