दुनिया

इमरान ख़ान को लगा एक और झटका, PPP ने बिलावल भुट्टो को पार्टी की तरफ़ से प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया!

लाहौर। पाकिस्तान में आठ फरवरी को होने वाले आम चुनाव के लिए क्षेत्रीय दलों ने अपनी कमर कस ली हैं। तमाम राजनीतिक दल जनसभाओं के जरिए लोगों को रिझाने की कोशिश कर रहे हैं। इसी बीच, पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) ने अध्यक्ष और पूर्व विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी को पार्टी की तरफ से प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया गया है।

पीपीपी की केंद्रीय कार्यकारी समिति (सीईसी) ने आम चुनाव के लिए पार्टी के अभियान पर विस्तार से चर्चा की। एक रिपोर्ट के मुताबिक, बैठक के दौरान पार्टी के घोषणापत्र पर भी चर्चाएं की गई, जिसमें महिला सशक्तिकरण, युवा, स्वास्थ्य और शिक्षा, रोजगार को प्राथमिकता देने का फैसला लिया गया है।

पीपीपी के आधिकारित सोशल मीडिया अकाउंट से बैठक की तस्वीरों को साथ करते हुए एक पोस्ट जारी किया गया। इस तस्वीरों में सीईसी के सदस्यों ने पार्टी अध्यक्ष आसिफ अली जरदारी, अध्यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी के नेतृत्व पर अपना विश्वास जताया हैं। गौरतलब है कि बिलावल भुट्टो जरदारी लाहौर (एनए-127) निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे हैं, जहां उनका मुकाबला पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) नेता शाइस्ता परवेज मलिक और पीटीआई समर्थित उम्मीदवार से होगा। इस दौरान बैठक में महासचिव ताज हैदर, सैयद खुर्शीद शाह, राणा फारूक सईद खान, कमर जमान कैरा, समीना खालिद घुरकी, मुराद अली शाह समेत पीपीपी नेता उपस्थित थे।

इमरान खान को लगा एक और झटका
दूसरी ओर, जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी को एक और झटका लगा है। यहां की एक उच्च न्यायालय ने गुरुवार को चुनाव आयोग (ईसीपी) के आदेश को चुनौती देने वाली याचिका खारिज कर दी। बता दें, ईसीपी ने पीटीआई पार्टी के आंतरिक चुनाव और उसके ‘क्रिकेट बैट’ चुनाव चिह्न को रद्द कर दिया है। लाहौर उच्च न्यायालय के न्यायाधीश जवाद हसन ने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के नेता उमर आफताब ढिल्लों की याचिका को अमान्य घोषित कर दिया।