देश

इस्राइल और ईरान के बीच तनाव चरम पर : ईरान की नौसेना ने इस्राइल के एक कंटेनर जहाज़ को ज़ब्त किया : वीडियो

इस्राइल और ईरान के बीच तनाव लगातार बढ़ रहा है। इस बीच ईरान की नौसेना ने इस्राइल के एक कंटेनर जहाज को जब्त किया है। बताया गया है कि यह जहाज इस्राइल के अरबपति इयाल ओफर का है। मीडिया रिपोर्ट में यह भी दावा किया जा रहा है कि यह जहाज भारत की ओर आ रहा था और इसमें 25 क्रू मेंबर मौजूद हैं।

ओमान की खाड़ी में की कार्रवाई
बताया गया है कि ईरान की नौसेना ने होर्मुज जलडमरूमध्य के पास ओमान की खाड़ी में यह कार्रवाई की। सबसे पहले हेलीकॉप्टर से इस्राइली जहाज पर हमला किया गया और इसके बाद ईरान की नौसेना ने इसे जब्त कर लिया। बताया गया है कि यह जहाज इस्राइल के अरबपति इयाल ओफर के जोडियाक समूह से जुड़ा है। हालांकि अभी तक उनकी तरफ से इस बारे में कोई टिप्पणी नहीं आई है।

आखिरी बार दुबई से होर्मुज की ओर जाते हुए देखा गया जहाज
सुरक्षा बलों द्वारा एमआई-17 हेलीकॉप्टर से जहाज पर हमला किया गया, जिसका इस्तेमाल इससे पहले ईरान समर्थित हूती विद्रोहियों द्वारा भी किया गया था। जहाज का नाम एमएससी एरीज है और उसे आखिरी बार शुक्रवार को दुबई से होर्मुज की ओर जाते हुए देखा गया था। बताया गया है कि जहाज ने अपना ट्रैकिंग डेटा बंद किया हुआ था। इस्राइल के जहाजों द्वारा इस क्षेत्र से गुजरते समय अक्सर ट्रैकिंग डेटा बंद कर दिया जाता है।

आतंकवादी हमले में मारा गया इस्राइली युवक
उधर एक आतंकवादी हमले में इस्राइल के एक 14 साल के लड़के की मौत हो गई। बताया गया है कि 14 वर्षीय बिन्यामिन अचिमायर बीते दिनों से लापता चल रहा था। उसका शव कुछ समय पहले मलाचेई हाशालोम इलाके में पाया गया। इस्राइल की सेना का कहना है कि आतंकी हमले को अंजाम देने वाले संदिग्धों की तलाश लगातार जारी है।