दुनिया

इस्राईली सेना की पराजय की घोषणा में अधिक समय नहीं बचा है, गज्जा के भविष्य के बारे में सोचने के बजाये इस्राईल के भविष्य के बारे में सोचें : हमास

इस्राईल के अवैध कब्ज़े से अपनी मातृभूमि की आज़ादी के लिए संघर्ष करने वाले हमास संगठन के एक वरिष्ठ सदस्य ओसामा हमदान ने गुरूवार की शाम को अमेरिका को संबोधित करते हुए कहा कि जंग के बाद गज्जा पट्टी के भविष्य के बारे में सोचने के बजाये इस्राईल के भविष्य के बारे में सोचें।

समाचार एजेन्सी इर्ना ने क़तर के अलजज़ीरा के टीवी चैनल के हवाले से बताया है कि हमास के वरिष्ठ सदस्य ने कहा है कि हमास की सैन्य शाखा अलकस्साम ने गज्जा पट्टी को अतिग्रहणकारी सैनिकों का कब्रिस्तान बना दिया है। उन्होंने कहा कि नेतनयाहू और उनकी सेना की पराजय की घोषणा में अधिक समय नहीं रह गया है।

इसी प्रकार हमास के वरिष्ठ सदस्य ने कहा कि गज्जा के खिलाफ जंग के पूर्णरूप से बंद हो जाने और हमास की शर्तों को स्वीकार कर लेने के बाद ही बंदियों की आज़ादी के बारे में वार्ता करेंगे। हमदान ने कहा कि जंग को बंद कराने और बंदियों की रिहाई के लिए किये जाने वाले हर प्रयास का स्वागत करते हैं और इस्राईल और बाइडेन की सरकार फिलिस्तीनी में जारी जंग और मज़लूम लोगों की हत्या व जनसंहार के जारी रहने के ज़िम्मेदार हैं।

उन्होंने बल देकर कहा कि हमेशा की तरह अब भी हमारा दृष्टिकोण यह है कि हम फिलिस्तीनी क्षेत्र के किसी भी भाग में इस अतिग्रहणकारी सरकार को मान्यता नहीं देंगे। इसी प्रकार उन्होंने कहा कि हमास की सुरंगों का निर्माण निपुण, दक्ष और अनुभवी इंजीनियर द्वारा किया गया है और वह हर प्रकार के संभावित खतरे का मुकाबला करने के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने जो यह कहा है कि इस्राईल के हमले लक्ष्यरहित हैं तो उसका अर्थ गज्जा में युद्धापराध का जारी रहना है।