दुनिया

इस्राईल के उड़े होश, हमास की सैन्य शाखा ने कई ज़ायोनी सैनिकों को गिरफ़्तार कर लिया : रिपोर्ट

हमास की सैन्य शक्ति को देखकर ज़ायोनी सैनिक, दांतो तले उंगली दबा बैठे।

अपनी सैन्य शक्ति पर घमंड करने वाली इस्राईली सैनिकों को हमास की शक्ति ने अचरज में डाल दिया। संचार माध्यमों के अनुसार फ़िलिस्तीन के इस्लामी प्रतिरोध आन्दोलन की सैन्य क्षमता को देखकर ज़ायोनी सैनिक अचंभित रह गए।

अलमयादीन टीवी चैनेल की रिपोर्ट के अनुसार फ़िलिस्तीनी प्रतिरोधकर्ताओं ने बैतेहानून में घात लगाकर कई ज़ायोनी सैनिकों को गिरफ़्तार कर लिया। इन सैनिकों ने जब हमास की सैन्य शक्ति को देखा तो वे दांतो तले उंगली दबा बैठे। इस सूत्र के अनुसार प्रतिरोधकर्ता केवल नगर के भीतर मौजूद नहीं हैं बल्कि सीमा पर भी उनके लड़ाके मौजूद हैं।

कुछ समय पहले आज ही अर्थात शनिवार को जेहादे इस्लामी की सैन्य शाखा क़ुद्स ब्रिगेड ने दक्षिणी ग़ज़्ज़ा के अस्सब्रा और तेल अलहवी क्षेत्रों में ज़ायोनियों के 7 सैन्य वाहनों को ध्वस्त कर दिया था। इसी प्रकार शुक्रवार की रात को क़ुद्स ब्रिगेड के सैनिकों ने बैते हानून और बैते लाहिया में ज़ायोनियों के दो टैंकों और एक बुल्डोज़र को राकेटों से तबाह कर दिया था।

याद रहे कि सात अक्तूबर के अलअलक़सा तूफान आपरेशन के बाद से ग़ज़्ज़ा, ज़ायोनियों की टैंको का क़ब्रिस्तान बन कर रह गया है। इस दौरान प्रतिरोध के जियालों ने 100 से अधिक इस्राईल के अत्याधुनिक टैंकों और बक्तबंद गाड़ियों को निशाना बनाकर उनका काम तमाम कर दिया। इस प्रकार से फ़िलिस्तीनी प्रतिरोधकर्ताओं ने इस्राईल को आर्थिक और सैन्य दृष्टि से काफ़ी नुक़सान पहुंचाया है।