खेल

ईरान की ग्रीको-रोमन कुश्ती टीम ने तुर्किये में चार स्वर्ण पदक, पांच रजत पदक और तीन कांस्य पदक जीते

ईरान की ग्रीको-रोमन कुश्ती की राष्ट्रीय टीम ने तुर्किये में होने वाली प्रतियोगिता में पहला स्थान हासिल किया है।

ईरान की ग्रीको-रोमन कुश्ती की राष्ट्रीय टीम ने तुर्किये में होने वाली प्रतियोगिता में चार स्वर्ण पदक, पांच रजत पदक और तीन कांस्य पदक जीते।

तुर्किये के अंतालिया में प्रतियोगिता में ईरान के पहलवानों ने कई पदक हासिल किये। इस हिसाब से ईरान पहले पायदान पर पहुंचा।

ईरान की राष्ट्रीय कुश्ती की टीम के पहलवान पूया दादमर्ज़ ने 55 किलो की कैटेगरी में सईद इस्माईली ने 67 किलोग्राम की कैटेगरी में, अमीन कावियानी नेज़ाद ने 70 किलोग्राम कैटेगरी में और मुहम्मद हादी सारवी ने 97 किलोग्राम कैटेगरी में स्वर्ण पदक जीते।

इसी प्रकार अमीर रज़ाज़ादे बुज़ुर्गी ने 60 किलोग्राम की कैटेगरी में अल स्कू ने 70 किलोग्राम की कैटेगरी में रसूल गर्मसीरी ने 82 किलोग्राम की कैटेगरी में, मेहदी बाली ने 97 किलोग्राम की कैटेगरी में और अमीन मिर्ज़ाज़ादे ने 123 किलोग्राम की कैटेगरी में रजत पदक प्राप्त किये।

इसी तरह से अब्दी ने 70 किलोग्राम की कैटेगरी में, अब्बास मेहदीज़ादे ने 82 किलोग्राम की कैटेगरी में और फ़रदीन हिदायती ने 123 किलोग्राम की कैटेगरी में कांस्य पदक हासिल किये।

याद रहे कि तुर्किये में आयोजित होने वाली ग्रीको रोमन कुश्ती प्रतियोगिता में ईरान, 166 प्वाइंट प्राप्त करके इसका चैंपियन बन गया। इसी प्रतियोगिता में तुर्किये की टीम 107 प्वाइंट हासिल करके दूसरे स्थान पर पहुंची जबकि क़िरग़ीज़िस्तान की टीम 97 प्वाइंट प्राप्त करके तीसरे नंबर पर रही।