देश

”किशोर” के साथ पांच लोगों ने कुकर्म किया!

नयी दिल्ली, 11 फरवरी (भाषा) उत्तरी दिल्ली के सिविल लाइंस इलाके में 16 वर्ष के एक किशोर के साथ उसके पड़ोस में रहने वाले पांच लोगों ने कथित तौर पर कुकर्म किया। यह जानकारी पुलिस ने शनिवार को दी।.

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपियों में से एक को गिरफ्तार किया जा चुका है। उसकी पहचान विक्रम (26) के तौर पर की गयी है, जो नोएडा में एक प्राइवेट कंपनी में नौकरी करता है।.

उत्तरी दिल्ली के सिविल लाइंस इलाके (Civil Lines Area) में 16 वर्ष के एक किशोर (Teenager) के साथ उसके पड़ोस में रहने वाले पांच लड़कों ने कथित तौर पर कुकर्म (Rape) किया. यह जानकारी पुलिस ने शनिवार को दी. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि सिविल लाइंस थाने को शुक्रवार को पांच लोगों द्वारा कुकर्म किये जाने की सूचना मिली थी. उन्होंने बताया कि मौके पर पहुंचने पर पीड़ित किशोर ने बताया कि कुछ स्थानीय लड़कों ने उसका यौन शोषण किया है.

किशोर के पड़ोस में ही रहते हैं सभी आरोपी
पुलिस उपायुक्त (उत्तर) सागर सिंह कलसी ने कहा कि पीड़ित किशोर ने पांचों लड़कों के खिलाफ शिकायत दी. उन्होंने बताया कि पीड़ित किशोर ने पांचों लड़कों पर उसके साथ कुकर्म करने का आरोप लगाया है. उन्होंने बताया कि आरोपी पिछले कुछ वर्षों से किशोर के पड़ोस में रह रहे हैं.

पीड़ित किशोर का कराया गया मेडिकल
उन्होंने कहा कि पीड़ित किशोर का मेडिकल परीक्षण कराया गया है और भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 377 के साथ ही यौन अपराधों से बच्चों के संरक्षण अधिनियम (पॉक्सो) की धारा 4 के तहत एक मामला दर्ज किया गया है. शिकायत बच्चे की मां ने दर्ज कराई है. पुलिस उपायुक्त (उत्तर), सागर सिंह कलसी ने कहा कि कथित पीड़िता की मां ने सिविल लाइंस थाने में शिकायत दर्ज कराई, जिसके बाद एक पुलिस दल को मौके पर भेजा गया. नाबालिग ने पुलिस को बताया कि पांचों आरोपियों ने वर्षों से कई मौकों पर उसका यौन शोषण किया है.

पांचों आरोपियों को पकड़ने के लिए की जा रही जांच
डीसीपी ने कहा कि मौके पर पहुंचने पर नाबालिग ने बताया कि कुछ स्थानीय लड़कों ने उसका यौन शोषण किया है. वहीं पीड़ित की मां ने पिछले कुछ वर्षों से उसके बेटे का अलग-अलग मौकों पर पांच लड़कों द्वारा यौन शोषण करने को लेकर लिखित शिकायत दर्ज कराई है. पुलिस ने कहा कि पांचों आरोपियों को पकड़ने के लिए आगे की जांच की जा रही है.