विशेष

गंगा जी में तैरता क्रूज़- धार्मिक पर्यटन के नाम पर पूंजीपतियों को स्थापित करने की सोच…By-Dk Verma Verma

Dk Verma Verma
==============
पूंजीपतियों को स्थापित करने की सोच, धार्मिक पर्यटन के नाम पर
सब खुश अपन भी खुश
😊
विकास यानि डेवलपमेंट
——————————–
1. गंगा जी में तैरता क्रूज़-
गंगा विलास क्रूज़ वाराणसी के रविदास घाट से रवाना होगी और बिहार बंगाल के रास्ते बांग्लादेश के रास्ते होते हुए असम के डिब्रूगढ़ पहुंचेगी. पूरी यात्रा कुल 51 दिनों की होगी.

इस क्रूज़ पर एक रात गुज़ारने का किराया है $ 300 यानि 24692 /- ₹ मात्र प्रति व्यक्ति । यानि पूरी यात्रा का करीब 12.5 लाख प्रति व्यक्ति । सपत्नीक जाइए तो 25 लाख खर्चने होगे । जगह भी केवल 30 व्यक्तियों भर की है । टिकट Antara Luxury River Cruises की बेवसाइट से बुक होगी और देशी – विदेशी पर्यटकों के लिए किराया बराबर है ।

2. बनारस में गंगा जी के किनारे बसाई गई टेंट सिटी भी विकास का अद्भुत माडल है , तम्बू के बाहर बैठ कर मस्त गंगा घाट का नज़ारा ले सकते है ।

इस टेंट सिटी में एक रात गुज़ारने के अलग अलग पैकेज है । 7500/- , 10000/- , 12000/- और 20000/- प्रति व्यक्ति , प्रति रात । मने सपत्नीक जाएँगे तो 15 से 40 हज़ार खर्चने होंगे एक रात्रि के ।

इस अद्भुत प्रगति का मज़ा लीजिए क्योंकि यह बेहद महँगी होने के साथ साथ स्थाई नहीं है , गंगा जी का जल स्तर बढ़ते ही बह जाएगी , जैसे गत वर्ष बनारस में बनाई रेत की नहर बह गई थी

– अलौकिक है सब देख लीजिए क्योकि 80 करोड़ देशवासी जहां फ़्री के राशन पर पौष्टिकता ग्रहण कर रहे हो वहाँ एक रात में हज़ारों रूपय उड़ाने वाले कम ही मिलेंगे तो कम से कम दर्शन ही कर आइए इवेंट के ।

धन्यवाद 🙏
Gaurav Singh Rathore
#अजबकाशीगजबकाशी #vss