दुनिया

ग़ज़ा में 22 इस्राईली सैनिक ढेर, युद्ध के मैदान में हथियार डालने के अलावा नेतनयाहू के सामने दूसरा कोई विकल्प नहीं है : रिपोर्ट

इस्लामी जिहाद आंदोलन की सैन्य शाख़ा सराया अल-क़ुद्स के प्रवक्ता अबू हमज़ा का कहना है कि इस्राईली प्रधान मंत्री के सामने सिर्फ़ एक ही विकल्प बचा है और वह है युद्ध के मैदान में आत्मसमर्पण करना।

अबू हमज़ा का कहना था कि अगर यह युद्ध हमेश जारी रहेगा, तब भी दुश्मन प्रतिरोध को कुचलने के अपने लक्ष्य तक नहीं पहुंच सकेगा और जो हमसे हथियार छीनना चाहेगा, हम उसकी जान ले लेंगे।

अल-क़ुद्स ब्रिगेड के प्रवक्ता ने कहाः जब तक युद्ध जारी रहेगा, ग़ज़ा पट्टी ज़ायोनियों के लिए नरक बना रहेगा।

अबू हमज़ा ने बल देकर कहा कि आख़िर में नेतनयाहू के पास युद्ध के मैदान की वास्तविकता को स्वीकार करने के अलावा कोई दूसरा रास्ता नहीं होगा।

इस बीच, इस्राईल की जासूसी एजेंसी के एक पूर्व अधिकारी अफ़राम हाल्यूवी ने कहा है कि नेतनयाहू हमास को हराने में असफल हो गए हैं, इसलिए उन्हें तुरंत अपने पद से इस्तीफ़ा दे देना चाहिए।

ग़ज़ा में 22 इस्राईली सैनिक ढेर

हमास की सैन्य शाख़ा अल-क़स्साम के प्रवक्ता अबू उबैदा का कहना है कि मंगलवार की शाम ग़ज़ा में 22 ज़ायोनी सैनिक हताहत हुए हैं।

अबू उबैदा का कहना था कि अल-क़स्साम के लड़ाकों ने पिछले हफ़्ते 42 इस्राईली सैन्य वाहनों को नष्ट किया था।

अल-क़स्साम ब्रिगेड के लड़ाकों ने मंगलवार को ग़ज़ा के अल-ज़ैतून इलाक़े में इस्राईली सैनिकों को घेर लिया और उन पर तोबड़तोड़ फ़ायरिंग कर दी। इस हमले में कई इस्राईली सैनिक मारे गए और उनका एक वाहन भी नष्ट हो गया।

एक दूसरी घटना में इस्राईली सैनिक जैसे ही दो सुरंगों के दहाने पर पहुंचे, फ़िलिस्तीनी लड़ाकों ने वहां रखा गए विस्फ़ोटकों में धमाका कर दिया, जिसमें कई इस्राईली सैनिक हताहत और घायल हो गए।

अल-क़स्साम ब्रिगेड के प्रवक्ता ने बताया कि फ़िलिस्तीनी लड़ाकों ने इस्राईली हैलिकॉप्टरों पर सतह से हवा में मार करने वाले मिसाइल दाग़े, जिसमें दो इस्राईली हैलिकॉप्टर नष्ट हो गए।