देश

घुसपैठिये आदिवासी लड़कियों से जबरन शादी कर रहे हैं : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह

झारखंड के चाईबासा में एक कार्यक्रम में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने राज्य की हेमंत सोरेन सरकार की आलोचना करते हुए कहा है कि वो घुसपैठियों की समस्या को लेकर मूकदर्शक बनी हुई है.

उन्होंने कहा, “घुसपैठिये आदिवासी लड़कियों से जबरन शादी कर रहे हैं. उनकी ज़मीनों पर क़ब्ज़ा कर रहे हैं. मैं आज हेमंत सोरेन सरकार को चेतावनी देता हूं कि वे घुसपैठियों के दुस्साहस को रोकें. नहीं तो झारखंड की जनता आपको माफ नहीं करेगी.”

ANI
@ANI

Intruders are forcefully marrying tribal girls & grabbing their land. I warn Hemant Soren govt today, stop this audacity by intruders. Otherwise, people of Jharkhand won’t forgive you. The greed for vote bank can’t be bigger than tribal welfare: Union HM in Chaibasa, Jharkhand

अमित शाह ने कहा, “घुसपैठियों से आदिवासियों की रक्षा करने की जिम्मेदारी हेमंत सोरेन सरकार की है कि नहीं? हेमंत भाई.. अब सब आपको जान गए हैं, अपनी वोट बैंक की राजनीति के लिए आदिवासियों की रक्षा और उनके भविष्य के साथ जो आप छेड़खानी कर रहें इसके लिए यहां के लोग आपको माफ नहीं करेंगे.”

ANI_HindiNews
@AHindinews

यहां युवाओं और माताओं-बहनों को धोखा देने का काम किया जा रहा है। खाद्यान, रोजगार और शिक्षा के नाम पर धोखा दिया जा रहा है। अगर नौकरियां देने की हिम्मत नहीं है तो कुर्सी खाली कर दो… हम झारखंड में नौकरी देने का काम कर देंगे: झारखंड के चाईबासा में गृह मंत्री अमित शाह

गृह मंत्री ने कहा, “यहां युवाओं और माताओं-बहनों को धोखा देने का काम किया जा रहा है. खाद्यान, रोजगार और शिक्षा के नाम पर धोखा दिया जा रहा है. अगर नौकरियां देने की हिम्मत नहीं है तो कुर्सी खाली कर दो… हम झारखंड में नौकरी देने का काम कर देंगे.”

“हेमंत सोरेन भाई ने भ्रष्टाचार, आदिवासी जमीन घुसपैठियों को देने का काम किया है, जनजातीय महिलाओं की रक्षा करने के बजाय अपनी वोट बैंक की राजनीति करने का काम किया है. मुझे भरोसा है कि 2024 में बीजेपी बहुमत से जीतेगी.”