देश

चीन ने भारत की ज़मीन ली है, मोदी ग़रीबों से पैसे छीनकर दो-तीन लोगों तक पहुंचा रहे है :इंडिया गठबंधन बीजेपी को आसानी से हराएगा-राहुल गांधी

मुंबई में इंडिया गठबंधन की बैठक के बाद नीतीश कुमार, लालू प्रसाद यादव, उद्धव ठाकरे, अरविंद केजरीवाल समेत राहुल गांधी ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की.

इस कॉन्फ्रेंस में नेताओं ने अपने आगे की योजनाओं का ज़िक्र किया और बीजेपी पर हमला बोला.

राहुल गांधी ने कहा, ”मुझे भरोसा है कि इंडिया गठबंधन बीजेपी को आसानी से हराएगा.”

अपनी लद्दाख यात्रा का ज़िक्र करते हुए राहुल ने कहा कि लद्दाख में जो हुआ, वो बेहद शर्मनाक है.

राहुल ने मीडिया से कहा कि जैसा कि लालू जी ने कहा कि इंडिया गठबंधन आप लोगों को भी आज़ादी दिलाएगा.

राहुल गांधी ने और क्या कुछ कहा?

इस मंच पर बैठी सारी पार्टियां यदि एकजुट रहती हैं, तो हमें हराना नामुमकिन है.हमने कल की अपनी प्रेस कॉन्फ्रेन्स में कहा था कि हमारे प्रधानमंत्री और एक व्यक्ति के बीच की सांठगांठ है. हम इस सांठगांठ को उजागर करते रहेंगे.

एक अरब डॉलर हिंदुस्तान से बाहर गया है और फिर देश में आया है. नरेंद्र मोदी ग़रीबों से पैसे छीनकर दो तीन लोगों तक पहुंचा रहे हैं.

यहां मंच पर बैठे नेता देश के 60 प्रतिशत लोगों का प्रतिनिधित्व करते हैं. हमें लगता है कि इंडिया एलायंस बीजेपी को आसानी से हरा देगा.

मैं देख रहा हूं कि इंडिया गठबंधन के सभी दलों ने उदारता दिखाई है. हम सबमें थोड़ा बहुत मतभेद है, लेकिन इसे दूर किया जाएगा.

उन्होंने लद्दाख यात्रा का ज़िक्र करते हुए बताया कि पैगोंग झील के पास गडरियों ने हमें बताया है कि चीन ने भारत की ज़मीन ली है. लेकिन हमारे पीएम झूठ बोल रहे हैं. यह शर्मनाक है.