देश

जो लोग हिंदू राष्ट्र की बात करते हैं उन पर देशद्रोह का मुक़दमा चलाया जाना चाहिए, हम मुल्क़ का एक और बार बंटवारा किसी भी क़ीमत होने नहीं देंगे : मौलाना तौक़ीर रज़ा

इत्तेहाद मिल्लत काउंसिल के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना तौकीर रजा ने हिंदू राष्ट्र (Hindu Rashtra) की चर्चाओं के बीच मुस्लिम राष्ट्र की मांग छेड़ दी है. उन्होंने रविवार (12 मार्च) को कहा, “जो लोग हिंदू राष्ट्र की बात करते हैं उन पर देशद्रोह का मुकदमा चलाया जाना चाहिए. क्या होगा अगर कल हमारे युवा मुस्लिम राष्ट्र की मांग करने लगें.’

मुरादाबाद में मीडिया से बातचीत करते हुए मौलाना तौक़ीर रज़ा ने ये भी सवाल किया कि उत्तर प्रदेश में बुलडोजर से केवल मुसलमानों को ही क्यों निशाना बनाया जा रहा है. मौलाना तौक़ीर रज़ा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ‘धृतराष्ट्र’ भी कहा, क्योंकि उन्होंने ‘वारिस पंजाब दे’ के प्रमुख अमृतपाल सिंह की ओर से खालिस्तान की हालिया मांगों की निंदा की थी. उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी सरकार अक्सर उन लोगों का समर्थन करती है जो मुसलमानों को मारते हैं और इस्लाम का विरोध करते हैं.

मौलाना तौक़ीर रज़ा ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि देश की राष्ट्रपति उनके सुझावों को गंभीरता से सुनेंगी. उन्होंने राष्ट्रपति से देश में हिंदू-मुस्लिम के नाम पर सांप्रदायिक हिंसा भड़काने की कोशिश करने वालों की पहचान करने और उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का आग्रह किया.

मौलाना तौकीर रजा ने कहा कि सरकार को खालिस्तान की मांग करने वालों के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज कर कार्रवाई करनी चाहिए. इसी तरह से हिंदू राष्ट्र का आह्वान करने वालों के खिलाफ कार्रवाई शुरू की जानी चाहिए. अगर हिंदू राष्ट्र की मांग करने वालों पर कार्रवाई नहीं होगी तो खालिस्तान की मांग भी सही है. उन्होंने कहा कि सरकार का दोहरा मापदंड बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

ये पहली बार नहीं है जब मौलाना तौकीर रजा (Maulana Tauqeer Raza) ने इस तरह की कोई टिप्पणी की है. फरवरी में भिवानी में दो युवकों की मौत पर प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने कहा था कि अगर देश पर डंडे से राज होने वाला है तो हमारी लाठियां भी कमजोर नहीं हैं. उन्होंने विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) और बजरंग दल पर प्रतिबंध लगाने की भी मांग की थी.

Shahdan Whoop
@shahdanwhoop
मेरे हिसाब से मौलाना तौकीर रजा ने कुछ भी विवादित नही कहा…
उन्होंने मुस्लिम राष्ट्र की कोई मांग नही की,बल्कि सिर्फ ये कहा के अगर ऐसे ही हिंदू राष्ट्र की मांग उठती रही तो “एक्शन के रिएक्शन में” कही मुसलमान भी मुस्लिम राष्ट्र की मांग ना करने लगे!
उन्होंने अंदेशा जताया है मांग नही…

#मुरादाबाद
♦ मौलाना तौकीर रज़ा का बयान आया सामन

♦ हिंदू संगठनों पर उठाए सवाल

♦ मुस्लिम लड़कियों के साथ किया जा रहा गलत व्यवहार- रज़ा

♦ बरेली से दिल्ली पैदल तिरंगा यात्रा निकाली जाएगी- रज़ा

♦ राष्ट्रपति द्रोपति मुर्मू को दिया जाएगा ज्ञापन- रज़ा

Lallanpost
@Lallanpost
हिंदू राष्ट्र की मांग करने वालों की वजह से कहीं ऐसा न हो कि हमारी कौम भी मुस्लिम राष्ट्र की मांग करने लगे लेकिन हम मुल्क का एक और बार बंटवारा किसी भी कीमत होने नहीं देंगे : मौलाना तौकीर रजा