देश

तुर्की और सीरिया में भूकंपों से मरने वालों की संख्या 7,200 से अधिक हो गई, भारत ने तुर्की और सीरिया में भेजी मदद!

ANI_HindiNews
@AHindinews
#UPDATE एसोसिएटेड प्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, तुर्की और सीरिया में आए भयंकर भूकंपों के कारण मरने वालों की संख्या 7,200 से अधिक हो गई है।

ANI_HindiNews
@AHindinews

उत्तर प्रदेश: ग्लोबमास्टर सी-17 आज दिन में आगरा से सेना की टुकड़ियों के साथ गाजियाबाद के हिंडन हवाई अड्डे पर पहुंचा।

भारतीय सेना के फील्ड अस्पताल को बाद में 45 सदस्यीय चिकित्सा दल के साथ 30 बिस्तरों वाली चिकित्सा सुविधा के साथ तुर्की भेजा गया, जिसमें विशेषज्ञ और सर्जन शामिल थे।


ANI_HindiNews
@AHindinews
हम लोग स्तर 2 चिकित्सा उपकरण लेकर तुर्की जा रहे हैं। इससे हम सुचारू रूप से एक ऐसी व्यवस्था चला सकते हैं जिससे भूकंप से प्रभावित पीड़ितों का इलाज कर सकते हैं: टीम के कमांडिंग ऑफिसर, गाजियाबाद

ANI_HindiNews
@AHindinews
उत्तर प्रदेश: भारत ने गाजियाबाद के हिंडन हवाई अड्डे से IAF की C17 प्लेन 30 बिस्तरों समेत चिकित्सा सुविधा तुर्की भेजा। इसमें 45 सदस्यीय मेडिकल टीम थी जिसमें क्रिटिकल केयर विशेषज्ञ और सर्जन शामिल हैं। इसमें एक्स-रे मशीन, वेंटिलेटर, OT और अन्य आवश्यक उपकरण भी मौजूद हैं।

ANI_HindiNews
@AHindinews
सीरिया में आए भूकंप के लिए स्वास्थ्य मंत्रालय और विदेश मंत्रालय के समन्वय के तहत जीवन रक्षक दवाएं और उपकरण वहां भेजा जा रहा है। ये दवाएं और उपकरण कुल मिलाकर 6.5 टन हैं: राजेश नायर, स्वास्थ्य मंत्रलय के अंतर्गत PSU (HLL लाइफ केयर)

ANI_HindiNews
@AHindinews
उत्तर प्रदेश: गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस पर आज सुबह भारतीय वायुसेना के C130J-हरक्यूलिस विमान में चिकित्सा उपकरण लोड किया गया।

हिंडन एयरबेस से भारतीय वायुसेना के C130J-हरक्यूलिस विमान सीरिया में भूकंप से प्रभावित लोगों की मदद के लिए जीवन रक्षक दवाएं लेकर सीरिया के लिए रवाना हुआ।