दुनिया

नेतनयाहू हिटलर से कम नहीं, इतिहास उन्हें युद्धापराधी के रूप में याद करेगा : तुर्किये

तुर्किये के राष्ट्रपति कार्यालय के संपर्क विभाग के प्रमुख ने कहा है कि नेतनयाहू को आत्म रक्षा के बहाने आम नागरिकों के खिलाफ युद्धापराधों का औचित्य दर्शाने में बड़ी महारत व दक्षता है।

फख्रुद्दीन आलतून ने बुधवार को सामाजिक प्लेटफार्म एक्स पर लिखा कि जो आदमी नस्ली सफाया, आतंकवाद और नैतिकता के बारे में बात करता है इस सिलिसले में इस्राईल के प्रधानमंत्री बिनयामिन नेतनयाहू को अंतिम व्यक्ति होना चाहिये। उन्होंने लिखा कि विश्व नेतनयाहू को नस्ली सफाया करने से रोकने में विफल रहा और इस समय भी वह नस्ली सफाया कर रहे हैं इसके बावजूद इतिहास उन्हें अर्थात नेतनयाहू को युद्धापराधी के रूप में याद करेगा।

इसी प्रकार उन्होंने एक्स पर लिखा कि चालिस साल से अधिक समय से हम आतंकवादी गुट P.K.K के खिलाफ लड़ रहे हैं। आलतून ने नेतनयाहू के व्यवहार की आलोचना करते हुए कहा कि उन्होंने गत चार दशकों से फिलिस्तीनियों को उनकी मातृभूमि से बाहर निकालने की योजना को क्रियान्वित कर रखा है और अब इस्राईली सेना फिलिस्तीन के आम लोगों की हत्या कर रही है, उनके घरों, अस्पतालों और शरणार्थी शिविरों पर हमले कर रही है जिससे फिलिस्तीनियों को उनकी मातृभूमि से निकालने की नेतनयाहू की योजना नये दौर में दाखिल हो गयी है।

इसी प्रकार उन्होंने कहा कि नेतनयाहू हमारे देश के राष्ट्रपति रजब तय्यब पर हमला करके अपने युद्धापराधों से आम जनमत का ध्यान नहीं भटका सकते और जो कुछ अवैध अधिकृत फिलिस्तीन में हुआ है विश्व ने उसे देखा है। उन्होंने कहा कि तुर्किये के राष्ट्रपति ने सच्चाई और वास्तविकता बयान की है और वह न्याय के लिए लड़ाई से पीछे नहीं हटेंगे, नेतनयाहू जितना भी विश्व जनमत से झूठ बोलें।

ज्ञात रहे कि तुर्किये के राष्ट्रपति ने इस्राईल द्वारा किये जा रहे पाश्विक हमलों व अपराधों की कई बार भर्त्सना की है और अभी हाल ही में उन्होंने कहा है कि नेतनयाहू हिटलर से कम नहीं हैं।