देश

पश्चिम बंगाल के बीजेपी नेता ने लोगों से अपने पास त्रिशूल रखने को कहा

कोलकाता : पश्चिम बंगाल के एक बीजेपी नेता ने पंचायत चुनावों के दौरान तृणमूल कांग्रेस (TMC) कार्यकर्ताओं से खुद को बचाने के लिए लोगों से अपने पास त्रिशूल रखने को कहा है. कोलकाता के बाहरी इलाके में जगधात्री पूजा के कार्यक्रम में बीजेपी नेता राजू बंधोपाध्‍याय ने कहा कि पंचायत चुनावों के दौरान तृणमूल कांग्रेस हिंसक हो जाएगी. ऐसे में महिलाओं को बीजेपी कार्यकर्ताओं की रक्षा के लिए घर में त्रिशूल जरूर रखना चाहिए. टीएमसी विधायक तापस रॉय ने इस टिप्‍पणी की आलोचना की है.


बंगाल के बीजेपी सांसद दिलीप घोष, जो कि उस कार्यक्रम में मौजूद थे जिसमें बंधोपाध्‍याय ने यह टिप्‍पणी की थी, बयान पर ताली बजाते हुए नजर आए थे. तृणमूल कांग्रेस के राय और बीजेपी के घोष ने एक ही क्षेत्र में रोड के विपरीत छोरों में जगधात्री पूजा का शुभारंभ किया. बंधोपाध्‍याय ने कहा, “पंचायत चुनावों में तृणमूल कांग्रेस बम और गोलियों का इस्‍तेमाल करेगी. हमारे पास अपने बचाव के लिए क्‍या है? अपने को बचाने के लिए हमारे पास त्रिशूल होना चाहिए जो मां (दुर्गा) ने हमे दिया है. हर मां-बहन को घर में त्रिशूल रखना चाहिए क्‍योंकि पश्चिम बंगाल में यही स्थिति है. ” उधर, टीएमसी विधायक रॉय ने कहा कि बीजेपी नेता का बयान सही नहीं है और प्रशासन को इस पर गौर करना चाहिए. रॉय ने कहा, “वे चाहते हैं कि लोग अपने घर में त्रिशूल रखें और कुछ लोग उनसे कहेंगे घर में अन्‍य चीजें रखें. पंजाब की स्‍वस्‍थ राजनीति, शांति और व्‍यवस्‍था इससे प्रभावित होगी. वे बंगाल में शांति की बात करते हैं लेकिन ऐसे भड़काऊ बचान देते हैं. ” रॉय ने कहा कि वे बंगाल में शांति नहीं चाहते, वे बंगाल के बारे में नहीं सोचते लेकिन हम राज्‍य, इसकी संस्‍कृति और परपंराओं के बारे में सोचते हैं, इस कारण हम ऐसी बातें नहीं कह सकते.

पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव अगले वर्ष की शुरुआत में होने हैं. पिछले चुनाव में राज्‍य में काफी हिंसा देखने को मिली थी, ऐसे में राज्‍य बीजेपी नेतृत्‍व में केंद्रीय बलों की तैनाती की मांग की है. बीजेपी के दिग्‍गज नेता दिलीप घोष ने कहा, “इस बात की कोई गारंटी नहीं कि केंद्रीय बलों को तैनात किया जाएगा. पिछली बार भी हमने इसके लिए कहा था. हम जानते थे कि क्या स्थिति बनने जा रही है. लेकिन हमें चुनाव लड़ना होगा, और बीजेपी इसके लिए तैयारी कर रही है.

Highlighting DEMO PIC