दुनिया

पाकिस्तान : इमरान ख़ान की पत्नी बुशरा बीबी को ज़हर दिया गया, ख़ान ने कहा-नुक़सान पहुंचा तो सेना प्रमुख ज़िम्मेदार होंगे!

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक सुनवाई के दौरान मंगलवार को कहा कि उनकी पत्नी बुशरा बीबी को जहर दिया गया था, जिन्हें उनके निजी आवास पर नजरबंद किया गया है। उन्होंने कहा कि अगर उन्हें कोई भी नुकसान पहुंचता है तो इसके जिम्मेदार सेना प्रमुख होंगे।

मुझे पता हे कि इसके पीछे किसका हाथ- इमरान खान
पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) नेता ने अदियाला जेल में 190 मिलियन पाउंड के तोशाखाना भ्रष्टाचार मामले की सुनवाई के दौरान न्यायाधीश नासिर जावेद राणा को सूचित किया कि उनकी पत्नी बुशरा को जहर देने की कोशिश की गई थी। उन्होंने कहा कि उनके शरीर पर चोट के निशान हैं। इमरान खान ने कहा कि मुझे पता है कि इसके पीछे किसका हाथ है।

दोबारा से हो मेडिकल जांच- इमरान खान
इमरान खान ने कहा कि अगर बुशरा को कोई नुकसान होता है, तो पाकिस्तान सेना प्रमुख जनरल असीम मुनीर को जिम्मेदार ठहराया जाना चाहिए क्योंकि एक खुफिया एजेंसी के सदस्य इस्लामाबाद में उनके बानी गाला आवास और रावलपिंडी में अदियाला जेल में सब कुछ नियंत्रित कर रहे थे। इमरान खान ने अदालत से शौकत खानम अस्पताल के डॉ. असीम द्वारा बुशरा की मेडिकल जांच का आदेश देने का अपील की है। उन्होंने कहा कि उन्हें और पार्टी को उस डॉक्टर पर भरोसा नहीं है, जिसने पहले उनकी जांच की थी।

खाना में टॉयलेट क्लीनर मिलाया गया था- बुशरा
पूर्व पीएम इमरान खान के अपील के बाद, अदालन ने उनकी पत्नी बुशरा की चिकित्सा जांच के बारे में एक विस्तृत आवेदन प्रस्तुत करने का निर्देश दिया।सुनवाई के बाद पत्रकारों से बात करते हुए बुशरा ने कहा कि पार्टी में उनके अमेरिकी एजेंट होने की अफवाहें फैल रही थीं और उन्हें टॉयलेट क्लीनर के जरिए जहर दिया गया था। उन्होंने कहा कि उनके भोजन में एक टॉयलेट क्लीनर की बूंदें मिलाई गईं थी। उन्होंने कहा कि मेरी आंखें सूज गई हैं, मुझे सीने और पेट में दर्द और बेचैनी महसूस हो रही है और भोजन और पानी का स्वाद भी कड़वा हो रहा है।

बुशरा बीबी के परिवार को नहीं मिलने दिया जा रहा- पीटीआई
पीटीआई के एक प्रवक्ता ने हिरासत में रहने के दौरान बुशरा बीबी को जहर देने के बारे में चिंता जाहिर करते हुए कहा कि बुशरा बीबी के परिवार को उनसे मिलने से रोक दिया गया था, इस कदम को उन्होंने संविधान और जेल नियमों दोनों का उल्लंघन माना। बयान में कहा गया कि प्रतिबंध उसे नुकसान पहुंचाने की जानबूझकर बनाई गई योजना का हिस्सा था।