मनोरंजन

फ़िरोज़ ख़ान को मिली वाहवाही से मन मसोसकर रह गए थे राजेश खन्ना!

फिरोज खान को मिली वाहवाही, मन मसोसकर रह गए राजेश खन्ना, अकड़ू एक्टर के सामने चाह कर भी कुछ नहीं कर पाए थे काका
सोचिए जब ये दोनों सुपरस्टार एक साथ किसी फिल्म में काम किए होंगे तो क्या हाल रहा होगा. क्योंकि राजेश खन्ना की तरह फिरोज खान भी अपने आगे किसी को कुछ नहीं समझते थे. बता दें कि इन दोनों सुपरस्टारों ने करीब 3 बार एक साथ फिल्मों में काम किया था. हालांकि उन फिल्मों में राजेश खन्ना ही हमेशा लीड एक्टर रहे और फिरोज खान हमेशा सेकेंड लीड एक्टर के तौर पर देखे गए. हालांकि जब फिल्म रिलीज हुई तो राजेश खन्ना की तरह फिरोज खान को वाहवाही मिली. ऐसा ही एक बार इन दोनों सितारों का आमना-सामना एक फिल्म में हुआ था, लेकिन शूटिंग के दौरान राजेश खन्ना ये भाप गए थे उनपर फिरोज खान काफी भारी पड़ने वाले हैं. फिल्म रिलीज होते ही उनकी शक हकिकत में बदल गया था.

बता दें कि जब राजेश खन्ना और फिरोज खान को एक साथ साल 1970 में आई फिल्म ‘सफर’ में एक साथ देखने को मिला था. इस फिल्म को डायरेक्टर असिन सेन ने बनाया था. फिल्म बंगाली लेखक आशुतोष मुखर्जी के उपन्यास पर आधारित थी. फिल्म में दो हीरो और एक नायिका यानी शर्मिला टैगोर थीं. यह फिल्म 1969 और 1971 के बीच राजेश खन्ना की लगातार 17 हिट फिल्मों में से एक है. बता दें कि फिरोज खान के साथ राजेश खन्ना की ये दूसरी फिल्म थी. इससे पहले दोनों को साल 1967 में आई फिल्म औरत में एक साथ देखा गया था. हालांकि वह फिल्म बॉक्स ऑफिस फ्लॉप साबित हुई थी. हालांकि इस फिल्म में फिरोज खान ने बेहद मामूली रोल प्ले किया था. फिल्म में कुछ ही सीन मिले थे.

रिपोर्ट के अनुसार, जब फिल्म का शुरुआती ट्रायल दिखाया तो फिरोज को खूब तारीफें हुई. ‘आदमी’ और ‘इंसान’ के बाद यह दूसरी बार था जब हैंडसम खान को सेकेंड लीड रोल में देखा गया. ये सब देख राजेश खन्ना काफी अपसेट हो गए थे हालांकि उन्होंने ने समझदारी से उस दौर का सामना किया था