दुनिया

फ़िलिस्तीनियों का नरसंहार जारी

ग़ज़्ज़ा के निर्दोष लोगों के ख़िलाफ़ अवैध आतंकी इस्राईली शासन द्वारा किए जाने वाले पाश्विक हमलों के 58वें दिन बाद, शहीदों की संख्या 15,523 तक पहुंच गई है, जिनमें 6,600 बच्चे और 4,300 महिलाएं शामिल हैं।

प्राप्त रिपोर्ट के मुताबिक़, ग़ज़्ज़ा की मज़लूम जनता के ख़िलाफ़ अवैध आतंकी इस्राईली शासन के हमले लगातार जारी हैं। इन हमलों में शहीद होने वाले फ़िलिस्तीनियों की संख्या सोलह हज़ार के नज़दीक पहुंच गई है, इस बीच अवैध ज़ायोनी सरकार के हमलों के परिणामस्वरूप, इकतालीस हज़ार तीन सौ सोलह लोग घायल भी हुए हैं, जबकि सात हज़ार पांच सौ लोग लापता हैं। वहीं ज़ायोनी सरकार के प्रवक्ता ने अपने एक बयान में कहा है कि सात अक्तूबर पर आरंभ किए गए हमलों में अब तक हमारी वायु सेना ने लगभग दस हज़ार बार इस इलाक़े पर भीषण हमले किए हैं।

बता दें कि अवैध आतंकी इस्राईली शासन जो लगातार सभी अंतर्राष्ट्रीय क़ानूनों और मानवाधिकारों का उल्लंघन करता आ रहा है उसने युद्धविराम के दौरान भी कई बार शांति समझौते का उल्लंघन किया और उसके बाद शुक्रवार एक दिसंबर को उसने अचानक से फ़िलिस्तीनी प्रतिरोध समूह पर युद्धविराम के उल्लंघन का मनगढ़ंत आरोप लगाकर गज़्ज़ा पट्टी पर व्यापक स्तर पर हवाई और तोपखाने से हमले आरंभ कर दिए।