उत्तर प्रदेश राज्य

बिग बॉस-16 की फ़ाइनलिस्ट अर्चना गौतम के पिता ने प्रियंका गांधी के पीए संदीप कुमार के ख़िलाफ़ एफ़आईआर दर्ज कराई!

बिग बॉस-16 की टॉप 5 फ़ाइनलिस्ट में रहीं अर्चना गौतम के पिता ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के पीए संदीप कुमार के ख़िलाफ़ एफ़आईआर दर्ज कराई है.

कुछ दिन पहले ही अर्चना गौतम ने संदीप सिंह पर धमकी देने का आरोप लगाया था.

अर्चना ने ये भी कहा था संदीप सिंह पार्टी को ‘कुतर-कुतर’ के खा रहे हैं और उन्होंने प्रियंका गांधी के आस-पास अपने लोगों को बैठा रखा है. इस वजह से कोई प्रियंका गांधी से मिल नहीं सकता.

अर्चना गौतम के पिता का आरोप है कि संदीप सिंह ने उनकी बेटी को जान से मारने की धमकी दी और जातिसूचक शब्द भी बोले. ये एफ़आईआर मेरठ के परतारपुर थाने में 6 मार्च को दर्ज कराई गई.

बीबीसी हिंदी के पास मौजूद एफ़आईआर की कॉपी के अनुसार पुलिस ने अर्चना गौतम के पिता की शिकायत पर आईपीसी की धारा 504, 506, 509 और एससी-एसटी एक्ट के तहत केस दर्ज किया है.

दरअसल, पिछले महीने छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में कांग्रेस का अधिवेशन हुआ था.

इसके बाद अर्चना गौतम ने फ़ेसबुक वीडियो जारी करते हुए ये आरोप लगाया था कि संदीप सिंह ने उन्हें प्रियंका गांधी से मिलने नहीं दिया और बदसलूकी की.

एफ़आईआर में अर्चना के पिता ने कहा, “संदीप सिंह से फ़ोन पर बातचीत के आधार पर 26 फ़रवरी 2023 को अर्चना गौतम रायपुर महाधिवेशन में हिस्सा लेने के लिए पहुंची.”

“लेकिन जब अर्चना गौतम ने प्रियंका गांधी से मिलने का समय मांगा तो उनके पीए संदीप सिंह ने प्रियंका से मिलवाने से मना कर दिया और अर्चना से बदतमीज़ी की, जातिसूचक, अमर्यादित भाषा का इस्तेमाल किया.”

“संदीप सिंह ने मंच से ही अर्चना को सबके सामने जान से मारने और पुलिस से उठवाने की धमकी भी दी.”