देश

बिहार : जन-विश्वास महारैली में राहुल गांधी ने अग्निवीर का मुद्दा उठाया, मोदी सरकार अग्निवीरों को छह महीने की ट्रेनिंग देकर चीन-पाकिस्तान की सेना के सामने भेज रही है!

बिहार की राजधानी पटना के गांधी मैदान में चल रही महागठबंधन की जन-विश्वास महारैली के दौरान युवाओं की बड़ी तादाद देखकर कांग्रेस के नंबर वन नेता राहुल गांधी ने अग्निवीर का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि सेना में दो तरह के सैनिक हो गए हैं। अग्निवीर ऐसे सैनिक होंगे, जो शहीद होकर भी उसका दर्जा नहीं हासिल कर सकेंगे। न जीते जी सुविधा मिलेगी और न शहीद होने पर सम्मान। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार इन अग्निवीरों को छह महीने की ट्रेनिंग देकर चीन-पाकिस्तान की मजबूत सेना के सामने भेज रही है।

राहुल बोले- पीएम मोदी 73% आबादी के खिलाफ रच रहे साजिश
राहुल गांधी ने कहा कि इस देश में नफरत क्यों फैल रही है? इस देश में नफरत की जगह नहीं है। इसका सबसे बड़ा कारण अन्याय है। युवाओं, किसानों, गरीबों के खिलाफ अन्याय है। मोद जी केवल दो तीन अरबपतियों के लिए काम करते हैं। उनके लाखों करोड़ों रुपये के कर्ज माफ कर दिए गए। किसानों के कर्ज क्यों नहीं माफ किए जा रहे हैं? एक उद्योगपति के हाथ में हिन्दुस्तान के बंदरगाह, रेलवे, रक्षा को पकड़ा दिया है। हिन्दुस्तान में पिछड़ा, अति पिछड़ा, दलित और आदिवासियों की आबादी 73 प्रतिशत है। अब देखिए 73 प्रतिशत में हिन्दुस्तान की बड़ी कंपनियों की लिस्ट निकालइए, इसमें से एक भी आदमी इस वर्ग का आपको नहीं मिलेगा। बड़े-बड़े प्राइवेट अस्पतालों में इन 73 प्रतिशत से एक भी इन वर्गों का नहीं मिलेगा। पहले पब्लिक सेक्टर में गरीबों को नौकरी मिल जाती थी। मगर नरेंद्र मोदी ने सारे रास्ते बंद कर दिए।

 

राहुल बोले- पाक-चीन की ट्रेंड सेना के सामने अग्निवीर को भेज रहे मोदी
राहुल गांधी ने कहा- “पीएम मोदी ने जनता के विरोध के बावजूद सेना में अग्निवीर लागू कर दिया। पहली बार इस देश में दो तरीके के शहीद होंगे। एक शहीद वह, जिसे पेंशन समेत सारी सुविधाएं मिलेंगी। दूसरा शहीद होगा तो उसको न पेंशन मिलेगा और न शहीद का दर्जा मिलेगा। एक तरफ पाकिस्तान और चीन के सैनिक सालोंभर ट्रेनिंग लेते हैं। वहीं, दूसरी तरफ हमारे मोदीजी कुछ माह की ट्रेनिंग देकर अग्निवीर जवानों को बॉर्डर पर खड़ा कर देते हैं। यह अन्याय है। हमलोग भाजपा और आरएसएस से नहीं डरते हैं। हमलोग भाजपा और आरएसएस को यहां से हटाकर इंडिया की सरकार बनाएंगे।