विशेष

बीजेपी के मंत्री ने कहा” टीपू सुल्तान अंग्रेज़ो के खिलाफ लड़ने वाले योद्धा थे,उनका सम्मान हो”

नई दिल्ली: नवंबर के महीने में हर वर्ष कर्नाटक में टीपू सुल्तान की जयंती को लेकर सियासी घमासान मची रहती है,जहां बीजेपी और उसके सहयोगी दल जयंती का विरोध करते हैं वहीं काँग्रेस और अन्य दल समर्थन में रहते हैं और जयंती का आयोजन करते हैं।

जहां भारतीय जनता पार्टी का जयंती को लेकर विरोध है वहीं बीजेपी के एक मंत्री ने बयान देकर पार्टी के लिये नई मुसीबत खड़ी करदी है,उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य का बयान पार्टी के लिए गले की हड्डी बन सकता है।

पार्टी जहां टीपू सुल्तान की आलोचना करते हुए कांग्रेस पर हमला कर रही है, वहीं उसी के मंत्री टीपू सुल्तान को अंग्रेजो से लोहा लेने वाला योद्धा बता रहे हैं। वह कह रहे हैं कि सभी को टीपू सुल्तान का सम्मान करना चाहिए।

यूपी में पिछले विधानसभा चुनावों में स्वामी प्रसाद मौर्य बीएसपी छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए थे। अब वह बीजेपी सरकार में मंत्री हैं। वह समय समय पर पार्टी लाइन से अलग बयान देते रहते हैं. अब उन्होंने टीपू सुल्तान पर अपनी राय रखी है।

मौर्य का कहना है कि टीपू सुल्तान अंग्रेजों के खिलाफ लड़े थे। ऐसे में मेरा मानना है कि जिन लोगों ने हमारे राष्ट्र के निर्माण में सहयोग किया है और आजादी में योगदान दिया है ऐसे लोगों का हमें सम्मान करना चाहिए।