विशेष

बॉलीवुड एक्ट्रेस जूही चावला ने फ़िल्मों से दूर अब खेती शुरू की है : photos

बॉलीवुड एक्ट्रेस जूही चावला काफी समय से बड़े पर्दे से दूर हैं लेकिन वह सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं. जूही फिल्मों से जरूर दूर हैं। लेकिन उन्होंने एक सफल बिजनेस वुमन के साथ खेती शुरू की है।

इसी बीच जूही चावला ने अपने नए ऑफिस की तस्वीरें सोशल मीडिया पर फैन्स के साथ शेयर की हैं। उनका नया ऑफिस इतना खूबसूरत है कि फैंस भी इसे काफी पसंद करते हैं।

जूही का ऑफिस वाडा स्थित उनके फार्महाउस में है। खुले आसमान के नीचे पेड़ की छांव में बैठी जूही ने फैन्स को अपना ऑफिस दिखाया है. जूही ने इस नए ऑफिस की दो तस्वीरें शेयर की हैं।


एक तस्वीर में वह आम के बगीचे में कुर्सी पर बैठी हैं। उनके सामने एक टेबल है, जिस पर वह लैपटॉप पर काम कर रही हैं और फोटो में मुस्कुराती नजर आ रही हैं. साथ ही बहुत सारे आमों को इकट्ठा करके उनकी टेबल के सामने रख दिया जाता है।

एक अन्य तस्वीर में जूही चावला एक पेड़ के नीचे कुर्सी पर बैठी अपनी टीम और स्टाफ मेंबर्स से बात करती नजर आ रही हैं। जूही चावला ने इन तस्वीरों को शेयर करते हुए कैप्शन दिया है कि उन्होंने वाडा फार्म में अपना नया ऑफिस खोल लिया है. जिसमें एसी और ऑक्सीजन होता है। इसके अलावा वह इस कार्यालय का विस्तार करने के बारे में सोच रही हैं।

जूही फिल्मों से दूर खेती में दिल लगाती हैं। जूही के मुंबई के बाहर मांडवा और वाडा इलाके में दो फार्महाउस हैं। जूही फार्महाउस की उन जमीनों का इस्तेमाल जैविक खेती के लिए करती हैं। ये खेत उसके पिता ने करीब 20 साल पहले खरीदे थे। जिसकी देखभाल अब जूही कर रही हैं।


पिछले साल लॉकडाउन के दौरान जूही ने ज्यादा से ज्यादा वक्त अपने फार्महाउस में बिताया। और जैविक सब्जियों की खेती की। जूही ने अपने फार्म में आलू, टमाटर, मेथी, कोठामीर जैसी सब्जियों की जैविक किस्में उगाई हैं।

इसके अलावा उनके फार्म हाउस में फलों के बगीचे भी हैं।लॉकडाउन के दौरान जूही ने भूमिहीन किसानों के लिए अपने फार्म हाउस के दरवाजे खोल दिए। जूही ने भरोसा दिलाया कि कोरोना संकट और आर्थिक संकट की दोहरी मार झेल रहे भूमिहीन किसान अपनी जमीन पर खेती कर आजीविका कमा सकते हैं.

 

जूही का फार्महाउस खूबसूरत और बाहर हरियाली से भरा हुआ है। जूही ने अपने फार्म में कई तरह के ऑर्गेनिक चावल की खेती की जूही चावला पर्यावरण के प्रति काफी जागरूक हैं। पर्यावरण को स्वस्थ रखने में इसका बहुत योगदान है। जूही चावला बेशक इन दिनों फिल्मों से दूर हैं लेकिन वह अपनी पर्सनल लाइफ को खूब एन्जॉय कर रही हैं. जूही चावला अक्सर अपने इंस्टाग्राम पर अपनी खेती की तस्वीरें शेयर करती रहती हैं। जूही कभी मेथी दाना जमीन में रोपती नजर आती हैं तो कभी टमाटर की खेती करते हुए। जूही के देसी अंदाज को उनके फैंस भी काफी पसंद करते हैं.